नई दिल्ली. आप नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा कि पंजाब के लोग अरविंद केजरीवाल पर भरोसा करते हैं और चाहते हैं कि दिल्ली का शासन मॉडल राज्य में चले। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के विश्वासपात्र माने जाने वाले 32 वर्षीय नेता ने कहा कि पंजाब के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद की घोषणा सही समय पर की जाएगी।

चड्ढा ने दावा किया कि पंजाब के लोग कांग्रेस और अकाली दल जैसे पारंपरिक राजनीतिक दलों से तंग आ चुके हैं और आम आदमी पार्टी को मौका देना चाहते हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं।

लोग अकाली दल से नफरत करते हैं

“हम पंजाब में जहां भी जाते हैं, हम पाते हैं कि सभी पारंपरिक राजनीतिक दलों के साथ लोगों का मोहभंग हो गया है। लोग अकाली दल से नफरत करते हैं और उन्हें लगता है कि कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया है। हर तरफ यही भावना है कि आप और अरविंद केजरीवाल को मौका दिया जाए। यह सब व्यापक है, ”चड्ढा ने एक साक्षात्कार में पीटीआई को बताया।

उन्होंने कहा, ‘इस बार आप पंजाब में पूर्ण और पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। एक जमीनी भावना है (आप के पक्ष में)। लोग पारंपरिक पार्टियों से तंग आ चुके हैं। सबसे बढ़कर, लोग हमारे दिल्ली में किए गए कामों के बारे में जानते हैं। चड्ढा ने कहा कि पंजाब के लोग केजरीवाल से ‘प्यार और भरोसा’ करते हैं और चाहते हैं कि राज्य में शासन के ‘कोशिश और परखे’ दिल्ली मॉडल को दोहराया जाए।

चड्ढा ने कहा, “पंजाब के लोग चाहते हैं कि केजरीवाल का शासन मॉडल जो उन्होंने दिल्ली में दिखाया है, उसका अनुकरण और पंजाब में भी किया जाए।” चड्ढा ने दावा किया कि दिल्ली में आप सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड के लगभग सात साल “पंजाबियों के दिमाग पर भारी पड़ेगा” और विश्वास जताया कि वे आप को वोट देंगे।

भगवंत मान पंजाब में हमारे सबसे बड़े नेता हैं

पंजाब के लिए आप के मुख्यमंत्री पद की घोषणा में देरी के बारे में पूछे जाने पर चड्ढा ने इसे ”हमारी राजनीतिक रणनीति का मामला” करार दिया। हालांकि, उन्होंने पंजाब आप प्रमुख भगवंत मान को राज्य में पार्टी की ‘रीढ़’ बताया। “भगवंत मान पंजाब में हमारे सबसे बड़े नेता हैं। वह मेरे बड़े भाई हैं और वह गोंद जो आप को पंजाब में बांधता है।

आप के कई समर्थकों ने मांग की है कि मान को पंजाब के लिए आप का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए। आप के पंजाब मामलों के सह-प्रभारी ने आगे कहा कि केजरीवाल ने मौजूदा राजस्व रिसाव को रोकने के लिए एक खाका तैयार किया है और राज्य कर का बोझ बढ़ाए बिना अतिरिक्त राजस्व स्रोतों को बढ़ाकर राजस्व घाटे से राजस्व अधिशेष में बदल जाएगा।

आप 2022 में सत्ता में आती है तो हर घर में 300 यूनिट मुफ्त बिजली

पंजाब के राजनीतिक दलों द्वारा केजरीवाल को उनके चुनावी वादों को लेकर निशाना बनाए जाने के बारे में पूछे जाने पर चड्ढा ने कहा, “हम ऐसे वादे कर रहे हैं जिन्हें हम पूरा कर सकते हैं और ये सभी करने योग्य वादे हैं।” पंजाब के अपने दौरे के दौरान, केजरीवाल ने पहले ही वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी 2022 में सत्ता में आती है तो हर घर में 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 24 घंटे बिजली की आपूर्ति, सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज और दवाएं और महिलाओं के लिए 1,000 रुपये प्रति माह है।

राज्य के लोगों से खोखले वादे करने के लिए प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधते हुए चड्ढा ने कहा, “केजरीवाल पार्टी के लिए प्रमुख वोट पाने वाले हैं और वह हमारे लिए सबसे बड़े ब्रांड हैं।”

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए चड्ढा ने कहा कि उन्होंने 5.50 रुपये प्रति क्यूबिक फीट की दर से रेत का वादा किया था, लेकिन इसे अभी भी 25 रुपये प्रति क्यूबिक फुट पर बेचा जा रहा है।

चन्नी ने बिजली दरों में कमी का वादा किया, दिल्ली के AAP विधायक ने कहा, राज्य सरकार को “एक भी बिजली बिल दिखाने” की हिम्मत करते हुए, जहां दरों में कटौती की गई है।

कांग्रेस के खिलाफ मजबूत सत्ता विरोधी लहर

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के खिलाफ मजबूत सत्ता विरोधी लहर है। चड्ढा ने पिछले पांच वर्षों में राज्य के लोगों के लिए “कुछ नहीं करने” के लिए सत्तारूढ़ पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कॉस्मेटिक बदलाव करके और कुछ बच्चों को एक हेलिकॉप्टर में सवारी देकर, कांग्रेस को पुनर्जीवित नहीं किया जा सकता है।शिरोमणि अकाली दल पर हमला करते हुए चड्ढा ने दावा किया कि लोग बादल पर “भरोसा” नहीं करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया, “भ्रष्टाचार, बेअदबी और नशीली दवाओं के खतरे जैसे मुद्दों पर उनके खिलाफ पूरी तरह से नफरत है, पार्टी गलत कामों में डूबी हुई है।” चड्ढा ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने पर पंजाब में शिक्षा व्यवस्था में सुधार करेगी।

 

प्रियंका चोपड़ा ने पहनी ऐसी स्कर्ट दिख रहा था आर-पार,हो गईं Oops मोमेंट का शिकार

Argentina rape case : रेप केस में तोते को बनाया गया मुख्य गवाह, बदला केस का रुख

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर