Punjab new CM

पंजाब. पंजाब कांग्रेस की सियासी हलचल कैप्टेन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद और बढ़ गई है. कैप्टेन ने कुछ घंटे पहले ही अपना इस्तीफ़ा राज्यपाल बनवारी लाल को सौंप दिया. कैप्टेन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई, जिसमे मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होनी थी लेकिन अब यह फैसला सोनिया गाँधी पर छोड़ दिया गया है.

सोनिया गाँधी चुनेंगी कांग्रेस का अगला सीएम

पंजाब कांग्रेस की कलह कैप्टेन के इस्तीफे के बाद और बढ़ गई है. 40 विधायकों के मोर्चा खोलने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद बुलाई गई कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में फैसला किया गया कि अगले सीएम का फैसला पार्टी आलाकमान करेगा. अब यह फैसला सोनिया गाँधी पर छोड़ा गया है, अब सोनिया पंजाब का अगला मुख्यमंत्री तय करेंगी.

बता दें कि इस्तीफे के बाद कैप्टेन ने पार्टी के खिलाफ तीखी बयानबाज़ी की है. उन्होंने कहा कि, ” मैंने सुबह सोनिया गांधी को बता दिया था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं. दो महीने में 3 बार विधायकों की बैठक की गई, तीसरी बार विधायकों से बात हो रही है. मेरी बेइज्जती की गई है. अब आलाकमान जिसको चाहे सीएम बनाए, लेकिन मैं नए सीएम को कबूल नहीं करूँगा. भविष्य की राजनीति के लिए मैं अपने साथियों से बात करूंगा, मैं अभी कांग्रेस में हूं, लेकिन मेरे रास्ते खुले हैं. सभी विकल्पों पर विचार करूँगा.”

यह भी पढ़ें :

Capt Amarinder Singh Resignation : इस्तीफे के बाद कैप्टेन ने दिखाए बागी तेवर, बोले-“मेरी बेइज्जती हुई है”

Major Accident During Immersion करमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 7 लड़कियों की मौत