Wednesday, February 1, 2023
spot_img

फिर 26/11 को अंजाम देना चाहता है पाकिस्तान? पंजाब सीमा पर ड्रोन ढेर…

चंडीगढ़ : पंजाब के अमृतसर जिले में पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन के घुसने की खबर सामने आ रही है. इस ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मार गिराया है. शनिवार को भारतीय सेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के अनुसार अमृतसर शहर के दक्षिण पश्चिम में इस ड्रोन को देख गया. डाओके गांव के पास करीब 34 किलोमीटर दूर BSF के जवानों ने इसे भारतीय सीमा के पास आते हुए देखा. सेना ने बिना किस देरी के इसपर गोलियां दागी. जानकारी के अनुसार गोलियां बरसाने के बाद जब तलाशी की गई तब बीएसएफ को एक क्वाडकॉप्टर (डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके) आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त मिला. यह एक चीनी ड्रोन है.

पहले भी सीमा पर दिखे ड्रोन

बता दें, पाकिस्तान की ओर से लगातार ड्रोन घुसपैठ की घटनाएं सामने आ रही हैं जिन्हें रोकने के लिए भारतीय सेना और सुरक्षा बल के जवाब लगातार सतर्क हैं. बीते दिनों 8 नवंबर को ही पंजाब के फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा के जगदीश इलाके में पाकिस्तान की ओर से कई ड्रोन के घुसने की घटना सामने आई थी. यह ड्रोन रात में करीब 3 बार पाकिस्तान की ओर से आते हुए देखे गए. इन ड्रोन्स को गिराने के लिए भारतीय सेना द्वारा सैकड़ों राउंड गोलियां चलाईं थीं.

26/11….सबसे बड़ा आतंकी हमला

26 नवंबर 2008 के दिन हुआ ये आतंकी हमला आजाद भारत के इतिहास में सबसे बड़ा आतंकी हमला था। इस दिन को याद कर आज भी लोग सिहर जाते हैं। देशवासीं चाह कर भी इस काले दिन को भुला नहीं सकते हैं। आतंकियों के इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 166 लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। भारत के सबसे सुरक्षित जगहों में से एक माने जाने वाले ताज होटल को पूरी तरह से बर्बाद कर आतंकियों ने हमारी सुरक्षा व्यवस्था के दावें का मखौल उड़ाया था.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news