Punjab Elections 2022:

पंजाब. Punjab Elections 2022: आगामी वर्ष देश के 5 राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. इसी कड़ी में पंजाब चुनाव को भी काफी अहम माना जा रहा है. किसान संगठनों ने इस बार पंजाब चुनाव में अपने हाथ आज़माने का फैसला किया है. पंजाब में 22 संगठन मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए किसान संगठनों ने समाज मोर्चा नाम से एक संगठन चंडीगढ़ में लांच किया. इस दौरान किसानों ने यह ऐलान कि आगामी विधानसभा चुनाव में वे पूरे 117 सीटों पर लड़ेंगे.’

बलबीर सिंह राजेवाल होंगे सीएम चेहरा

पंजाब चुनाव में संयुक्त समाज मोर्चा के सीएम उम्मीदवार किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल होंगे. पंजाब चुनाव लड़ने पर किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि इस बार पंजाब चुनाव में 22 किसान संगठनों ने मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. इसके साथ ही बलबीर सिंह राजेवाल ने राज्य में बदलाव के लिए लोगों से संयुक्त समाज मोर्चा को सपोर्ट करने की अपील की है.

10 संगठनों से चुनाव से बनाई दूरी

बता दें कि पंजाब में 32 किसान संगठन किसान आंदोलन में शिरकत कर रहे थे, आंदोलन खत्म होने के बाद अब किसानों ने पंजाब में चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. लेकिन, इस फैसले में सिर्फ 22 संगठनों की ही रज़ामंदी है. बाकी 10 संगठनों ने इस चुनाव से दूरी बना ली है, इसके साथ ही उनका कहना है कि जो संगठन चुनाव लड़ रहे हैं वो संयुक्त किसान मोर्चा SKM के नाम का इस्तेमाल न करें.

आम आदमी पार्टी से हो सकता है किसानों का समझौता

बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव में संयुक्त समाज मोर्चा आम आदमी पार्टी से गठजोड़ की तैयारी कर रही है. इस कड़ी में किसान नेताओं और आम आदमी पार्टी की बात चल रही है. ऐसे में खबर यह भी है राजेवाल और युवा नेता हरमीत कादियां आप से हाथ मिला सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Sunny leone New song: सनी लेओनी के गाने के खिलाफ संतों ने खोला मोर्चा, कहा- देश में नहीं रहने देंगे

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर