पंजाब. पंजाब चुनाव(Punjab Election )के लिए आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का एक सप्ताह के भीतर खुलासा हो जाएगा, पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राज्य के लोगों से सीएम के लिए अपनी पसंद का नाम देने को कहा।
चंडीगढ़ में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान और राज्य प्रभारी राघव चड्ढा के साथ केजरीवाल ने ‘जनता चुनेगी अपना सीएम’ अभियान शुरू किया, जिसमें मतदाता एक फोन नंबर (7074870748) पर कॉल कर सकते हैं और अपनी पसंद का नाम बता सकते हैं। यह अभियान 17 जनवरी की शाम तक चलता है।
पंजाब में पहले बहुकोणीय चुनावों में से एक में 117 विधानसभा क्षेत्रों के साथ 14 फरवरी को मतदान होगा।

राज्य की जनता को अपना सीएम चुनना चाहिए

केजरीवाल ने कहा कि अक्सर, यह देखा जाता है कि कुछ पार्टियों में राजनेताओं के रिश्तेदारों को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाता है। भगवंत मान हमें बहुत प्रिय हैं। वह मेरे छोटे भाई और पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं। हमने तय किया था कि उन्हें सीएम चेहरा होना चाहिए लेकिन उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को अपना सीएम चुनना चाहिए।

इस मौके पर मान ने कहा कि केजरीवाल ने सुझाव दिया था कि उनके नाम को सीएम नाम घोषित किया जाए। हालांकि, मैंने सुझाव दिया कि प्रदेश की जनता से पूछा जाना चाहिए। केजरीवाल ने मेरा सुझाव मान लिया। लोगों को उनकी पसंद का आश्वासन दिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि पार्टी के लिए पंजाब और उसके तीन करोड़ पंजाबी महत्वपूर्ण हैं।

पटियाला के एक पूर्व आप कार्यकर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर, जिसने दावा किया था कि पैसे के बदले टिकट दिए जा रहे थे, और लाई डिटेक्टर टेस्ट से गुजरने की पेशकश की थी, केजरीवाल ने कहा कि मुझे लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए क्यों कहना चाहिए? क्या उन्होंने आपको आरोपों के बारे में कोई सबूत दिया है? मैं सबूत मांग रहा हूं।

Mukesh Verma Quits BJP: भाजपा का एक और विकेट गिरा, विधायक मुकेश वर्मा ने छोड़ी पार्टी

IPL 2022 में जो रूट ने दिखाई दिलचस्पी, 15वें सीजन में खेलने की जताई इच्छा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर