पंजाब. पंजाब विधानसभा चुनाव(Punjab Election 2022) की तैयारियों में तमाम राजनीतिक दल जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी की रणनीति तैयार की जा रही है।  इस बैठक में अमित शाह के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पंजाब के पूर्व सीएम और पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह मौजूद हैं. इसके साथ ही बैठक में सुखदेव सिंह ढींढसा भी मौजूद हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह और ढींढसा की पार्टी के साथ भाजपा के गठबंधन करने को लगभग तैयार है. जल्द ही आधिकारिक गठबंधन की घोषणा की जाएगी। पंजाब की 117 सीटों में से अकेले बीजेपी 75 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 25 से 30 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है। साथ ही सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी को कुछ सीटें दिए जाने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि अब तक पंजाब में अकाली दल के साथ छोटे भाई की भूमिका में रही बीजेपी अब कैप्टन अमरिंदर और सुखदेव सिंह की पार्टी के साथ बड़े भाई की भूमिका में दिखाई दे सकती है।  भाजपा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

Delhi farmers protest : इन मांगों को लेकर दिल्ली के किसानों ने अरविंद केजरीवाल के घर पर किया प्रदर्शन

Haryana: नागरिक सुशासन सूचकांक 2021 में हरियाणा बना न.1 राज्य, सीएम खट्टर ने जताई खुशी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर