नई दिल्ली/ कोरोना वायरस का कहर फिर बढ़ता जा रहा है. पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने अहम फैसला लिया है. पंजाब सरकार ने एक बार फिर स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए है. हालांकि स्कूल बच्चों के लिए बंद किए गए है, टीचर्स को स्कूल आना पड़ेगा. इसके साथ साथ राज्य के आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है.

स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों में सभी क्‍लासेज़ के लिए प्रेपरेटरी लीव घोषित की हैं. शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूलों में फाइनल परीक्षाएं कोविड 19 के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी. कोविड 19 दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए जल्द ही गाइडलाइंस भी जारी कर दी जाएगी. अगर कोई छात्र परीक्षा की तैयारी के संबंध में कोई जानकारी चाहते हैं, तो वे स्कूल आ सकते हैं.

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड के अनुसार घोषित तारीख कक्षा 5 के लिए परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होंगी. तो वहीं कक्षा 8 और 12 के लिए 22 मार्च से परीक्षाएं शुरू की जाएगी. इसके अलावा कक्षा 10 की परीक्षाएं 9 अप्रैल से शुरू होंगी और कक्षा 6,7, 9 के लिए परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू की जाएगी. कक्षा 1 से 4 के लिए परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू होंगी.

बता दें कि पंजाब में बीते दिन शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित 1,318 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 1,94,753 हो गई है.  कोरोना से मरने वालों की संख्या 4,030 हो गई है.

Farmers Agitation : किसानों का आंदोलन होगा और तेज, टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों ने घर बनाने का काम किया शुरू

Covid-19 Update: भारत फिर बना दुनिया का चौथा कोरोना संक्रमित देश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर