Punjab Congress Infighting

नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील कुमार जाखड़, जो राज्य के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे, ने सोमवार को पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत की टिप्पणियों को बताया कि राज्य के चुनाव पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़े जाएंगे। .

मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत चन्नी के शपथ ग्रहण के दिन रावत का यह बयान कि चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा, चौंकाने वाला है। यह सीएम के अधिकार को कमजोर करने की संभावना है, लेकिन इस पद के लिए उनके चयन के ‘राज़ डी’एत्रे’ को भी नकारता है,” उन्होंने ट्वीट किया।

Rawat said

रावत ने रविवार को कहा था कि मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों में आगामी विधानसभा चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा, जो बेहद लोकप्रिय हैं. जाखड़ के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस नेता हरमिंदर सिंह गिल ने कहा, “केवल वह (सुनील जाखड़) ही उनके द्वारा दिए गए बयान पर टिप्पणी कर सकते हैं। यह फैसला (चरणजीत चन्नी बतौर सीएम) पार्टी आलाकमान का फैसला है, न कि हरीश रावत जी का फैसला।

भाजपा नेता अमित मालवीय ने भी सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा कि चन्नी को केवल सिद्धू के लिए सीट संभालने के लिए मुख्यमंत्री बनाया गया था, जो पूरे दलित समुदाय का बहुत बड़ा अपमान है।

“यह पूरे दलित समुदाय का बहुत बड़ा अपमान है अगर चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया गया है, केवल गांधी परिवार के चुने हुए नवजोत सिंह सिद्धू के लिए सीट पर कब्जा करने के लिए। यह पूरी तरह से कांग्रेस द्वारा दलित सशक्तिकरण के आख्यान को कमजोर करता है। शर्म करो, ”उन्होंने कहा।

इस बीच, द इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि जाखड़ ने रविवार को डिप्टी सीएम नियुक्त करने से इनकार कर दिया।

पार्टी द्वारा पंजाब के नए सीएम के रूप में चन्नी के नाम की घोषणा करने और उन्हें डिप्टी सीएम पद की पेशकश करने से पहले ही दो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जाखड़ को फोन किया था। दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, जाखड़ ने दोनों बार यह कहते हुए पद से इनकार कर दिया कि वह ‘किसी पद के लिए लालायित नहीं हैं’। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह कभी भी कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ेंगे।

PM Modi USA Visit : अमेरिकी दौरे पर पीएम मोदी, इन हस्तियों से मिलेंगे

Afghan women demand rights : अफगानिस्तान की महिलाओं ने तालिबान सरकार से मांगा अपना हक

Punjab Politics: चरणजीत चन्नी के सहारे 2022 की तैयारी में कांग्रेस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर