लखनऊ. हाल ही में बीजेपी में शामिल हुईं कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोनिया गांधी को लिखा कि वह आपको बताना चाहती हैं कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। कृपया स्वीकार करें।

नवंबर में ही अदिति सिंह औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हुईं। यूपी में योगी सरकार बनने के बाद से ही अदिति सिंह कांग्रेस पार्टी लाइन से हटकर बयान देती रही हैं। उन्होंने कई मौकों पर पार्टी के पक्ष के अलावा केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार के फैसलों की तारीफ भी की थी. 2017 में विधायक बनीं अदिति सिंह भी पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी पर लगातार हमले कर रही थीं।

सोनिया गांधी इस सीट से सांसद रह चुकी हैं

वहीं अदिति सिंह के इस फैसले से उनके पति अंगद सिंह सैनी को बड़ा नुकसान हो सकता है। अंगद पंजाब की नवांशहर सीट से कांग्रेस के विधायक हैं। जबकि कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली से विधायक अदिति सिंह। सोनिया गांधी इस सीट से सांसद रह चुकी हैं।
अदिति के पिता अखिलेश सिंह यहां से पांच बार विधायक रह चुके हैं।

रायबरेली से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह कई बार प्रियंका गांधी पर खुलकर हमला बोल चुकी हैं. अदिति सिंह ने एक बार कहा था कि कृषि कानून लाए जाने के बाद भी उन्हें समस्या थी। अब जब कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया गया, तब भी वे समस्याओं का सामना कर रहे हैं। कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी केवल मामले का राजनीतिकरण कर रही हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि अब प्रियंका गांधी पर राजनीति करने के मुद्दे खत्म हो गए हैं. इसलिए वह किसानों के मुद्दों पर राजनीति कर रही हैं।

 

BJP MLA Chased away : मुजफ्फरनगर में ग्रामीणों ने किया भाजपा विधायक का खदेड़ा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Aprana Yadav and Mulayam singh yadav family rift : अपने ससुर की पार्टी छोड़ अपर्णा यादव क्यों बनीं भगवाधारी

SHARE