लखनऊ. होली के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी के अयोध्या जाएंगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी भगवान राम की नगरी अयोध्या में रोड शो करेंगी. इसके साथ ही वे हनुमानगढ़ी मंदिर दर्शन करने भी पहुंच सकती है. लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी ने जमकर प्रचार करना शुरू कर दिया है. राम मंदिर मामले में चल रही गर्मागर्मी के बीच प्रियंका गांधी का अयोध्या में रोेड शो करना सियासी गलियों में हलचल मचा सकता है.

1. कुछ समय पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी को आम चुनावों के लिए ईस्ट यूपी का प्रभारी नियुक्त करते हुए पार्टी महासचिव बनाया था. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को वेस्ट यूपी प्रभारी नियुक्त किया गया.

2. राहुल गांधी को उम्मीद है प्रियंका गांधी के रणभूमी में उतरने से सूबे में कांग्रेस का कैडर मजबूत होगा, जिससे पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत मिलेगी. वहीं जिम्मेदारी मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने तैयारी शुरू भी कर दी हैं.

3. हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब प्रियंका गांधी प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगी. इससे पहले भी वे कई बार चुनावी रण में प्रचार के लिए उतर चुकी हैं. लेकिन इस बात राजनीति में उनकी ऑफिशियल एंट्री हुई है.

4. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को हराने के लिए अखिलेश की सपा, मायावती की बसपा और अजीत सिंह की आरएलडी ने गठबंधन किया है. लेकिन हैरान करने वाली बात है कि इसमें कांग्रेस शामिल नहीं हुई.

5. खबरों के बाजार खूब गर्म रहे कि कांग्रेस गठबंधन में शामिल होगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. इसी बीच प्रियंका गांधी की एंट्री भी हो गई. राजनीति विशेषज्ञों ने माना कि प्रियंका के आने से भाजपा के साथ सपा-बसपा के गठबंधन को भी नुकसान होगा.

6. अखिलेश यादव ने कई बार कहा भी कांग्रेस उनके साथ गठबंधन में शामिल है लेकिन यह बात सच साबित नहीं हुई. कांग्रेस को उम्मीद है कि प्रियंका गांधी के आने से लोकसभा के नतीजों पर फर्क पड़ेगा. और इसी आशा के साथ प्रियंका गांधी ने चुनावी प्रचार का बिगुल फूंक दिया है.

Dawood Ibrahim and Syed Salahuddin to India: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और हिजबुल मुजाहिद्दीन सरगना सैयद सलाउद्दीन को नरेंद्र मोदी सरकार को सौंप सकता है पाकिस्तान

Sushant Singh Rajput Delete All Instagram Post: आखिर ऐसा क्या हुआ जो सुशांत सिंह राजपूत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से डिलीट कर दिए सभी पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App