Delhi: कारागार विभाग ने जारी किया निर्देश, जेल में न हो कोरोना विस्फोट

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कारागार विभाग ने एक निर्देश जारी किया है। ये निर्देश जेल में कोरोना वायरस को लेकर है। दरअसल दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बढ़ते मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

तिहाड़ जेल में मिले 5 कोरोना मरीज

दिल्ली की कारागार विभाग के जेल अधिकारियों द्वारा एक दिशा-निर्देश जारी किया गया है। इस निर्देश के तहत बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर एहतियाती कदम उठाने की योजना बनाई गई है। बता दें कि इस निर्देश में कैदियों के नियमित रूप से हाथ धोने को लेकर दिया गया है। इस समय तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस से कुल 5 कैदी संक्रमित हैं। अगर किसी भी कैदी को बुखार और जुकाम जैसे लक्षण मिल रहे हैं तो उसका तुरंत एंटीजन जांच कराया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ये कहा

देश में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं दूसरी ओर सरकार और प्रशासन की चिंता भी बढ़ती जा रही है। इसी कद में जी20 स्वास्थ्य कार्य समूह की दूसरी बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार (18 अप्रैल) को देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर कहा कि इस समय हमारे लिए आवश्यक है कि हम भय और उपेक्षा के चक्र को तोड़ें।

देश में सामने आए 10,000 से ज्यादा मामले

दूसरी ओर देश के कई बड़े राज्यों खासकर उत्तर भारत में कोरोना मामलों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इन राज्यों में दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान और उत्तर प्रदेश का नाम शामिल है। पूरे देश की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना के नए मामले 10,000 के पार चले गए हैं। ये स्थिति डरा देने वाली है क्योंकि ना केवल कोरोना मामलों में बढ़ोतरी हो रही है बल्कि रोगियों के मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है।

Latest news