नई दिल्ली. एक महिला द्वारा शिकायत दर्ज किए जाने के तीन महीने बाद, दिल्ली पुलिस ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान के चचेरे भाई और बिहार के समस्तीपुर से सांसद प्रिंस राज के खिलाफ कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में बलात्कार, आपराधिक साजिश, सबूत नष्ट करने से संबंधित आईपीसी प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की।  इस बीच, राज ने मंगलवार को बलात्कार के एक मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग करते हुए दिल्ली की एक अदालत का रुख किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि शिकायतकर्ता उससे पैसे वसूलने की कोशिश कर रहा है। गुरुवार को विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल के समक्ष अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई होने की संभावना है।

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्राथमिकी में लोजपा नेता चिराग पासवान का भी नाम है, जिन्होंने शिकायत में आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने चचेरे भाई प्रिंस के खिलाफ कार्रवाई में देरी करने की साजिश रची थी। दिल्ली की एक अदालत के निर्देश पर पुलिस ने नौ सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की थी।

शिकायतकर्ता का प्रतिनिधित्व करने वाली वकील सुदेश कुमारी जेठवा ने IE द्वारा उद्धृत किया गया था, “हमने मई में दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की और जुलाई में दिल्ली की एक अदालत में एक आवेदन दिया। अदालत ने पुलिस को सांसद प्रिंस राज और उनके चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया।

लोजपा की पूर्व पदाधिकारी महिला ने अपनी शिकायत में दावा किया कि वह पिछले साल पार्टी कार्यालय में प्रिंस से पहली बार मिली थी और वे संपर्क में रहे। “मैं उनसे कई बार मिला और ऐसी ही एक बैठक में, मैंने टेबल से पानी की बोतल उठाई, लेकिन उन्होंने कहा कि वह मुझे अंदर से एक और बोतल देंगे। उसने मुझे एक गिलास पानी दिया और उसे पीने के बाद मैं बेहोश हो गई।”

“मुझे होश आया और मैंने अपना सिर उसके कंधे पर पाया। उसने मुझे बताया कि मैं अस्वस्थ था और फिर मैं घर लौट आया। मैंने उससे फिर से सवाल किया कि मेरे साथ क्या हुआ था, फिर उसने मुझे अपने द्वारा रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो दिखाया, ”उसने आरोप लगाया। “वह मेरे साथ शारीरिक संबंध बना रहा था और उसने सुनिश्चित किया कि वीडियो में उसका चेहरा दिखाई न दे। उसने मुझे शादी का प्रस्ताव दिया और मुझे धमकी दी कि वह इसे [वीडियो] ऑनलाइन कर देगा।”

JEE Main Results 2021 : जेईई मेन का रिजल्ट जारी, 44 उम्मीदवारों को मिला 100 परसेंटाइल

Terrorists Arrested: UP चुनाव से पहले हमले की योजना बना रहे छह आतंकवादियों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर