Friday, February 3, 2023
spot_img

राष्ट्रपति चुनाव: NDA उम्मीदवार को समर्थन देंगे शिवपाल यादव, कहा-‘जो हमें बुलाएगा, हम उसे वोट देंगे’

राष्ट्रपति चुनाव:

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपने पत्ते खोल दिए हैं। वे कल रात्रि लखनऊ में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के लिए आयोजित डिनर कार्यक्रम में शामिल हुए। जिसके बाद उन्होंने कहा कि जहां हमें बुलाया जाएगा और जो हमसे समर्थन मांगेगा, हम उसे ही वोट देंगे।

कोविंद जी को भी दिया था समर्थन

शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इससे पहले भी राष्ट्रपति के चुनाव हुए थे तो न तो हमें समाजवादी पार्टी ने बुलाया और न ही वोट मांगा। उस समय रामनाथ कोविंद जी ने वोट मांगा तो हमने दिया था।

सीएम योगी ने अच्छे से बात की

प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि कल मुझे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलाया तो मैं वहां गया द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात हुई। मैं मुख्यमंत्री जी से मिला उन्होंने मुझसे अच्छे तरीके से बात की।

सपा मीटिंग में नहीं बुलाया गया

शिवपाल ने आगे कहा कि हमें समाजवादी पार्टी की तरफ कभी भी किसी मीटिंग में नहीं बुलाया गया, परसों भी यशवंत सिन्हा यहां थे लेकिन नहीं बुलाया गया। राजनैतिक अपरिपक्वता की कमी होने के कारण ये सब होता चला जा रहा है और पार्टी कमजोर हो रही है, लोग पार्टी छोड़ रहे हैं।

….तो स्थिति कुछ और होती

पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि जब मैंने समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ा और जीता तो हमसे भी राय लेनी चाहिए। अगर मेरा सुझाव माना गया होता और उन 100 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया होता जिनका सुझाव हमने एक साल पहले दिया था तो आज समाजवादी पार्टी की स्थिति कुछ और होती।

राजभर और राजा भैया भी पहुंचे

बता दें कि एनडीए गठबंधन की ओर से आयोजित डिनर कार्यक्रम में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और जनसत्ता लोकतांत्रिक के अध्यक्ष राजा भैया भी पहुंचे थे। जिसके बाद अब कयास लगाया जा रहा है कि इन दोनों राजनीतिक दलों का भी समर्थन द्रौपदी मुर्मू को होगा। गौरतलब है कि राजभर की सुभासपा के 6 विधानसभा सदस्य और राजा भैया की पार्टी के दो विधायक है।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news