लखनऊ. Police stopped Priyanka Gandhi’-लखनऊ से आगरा जा रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के काफिले को पुलिस ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोक दिया. कांग्रेस नेता आगरा जाना चाहते थे। हालांकि, पुलिस ने सड़क जाम कर दी और उनके काफिले को आगे नहीं बढ़ने दिया। पुलिस ने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए 8 नवंबर तक लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है। यह लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करता है। यह धारा मजिस्ट्रेट को चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने का अधिकार देती है।

प्रियंका के काफिले के रुकते ही सैकड़ों कांग्रेसी नेताओं ने योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और हंगामा किया।”वे कहते हैं कि मैं आगरा नहीं जा सकता। मैं जहाँ भी जाता हूँ वे मुझे रोकते हैं। क्या मुझे रेस्तरां में बैठना चाहिए? सिर्फ इसलिए कि यह उनके लिए राजनीतिक रूप से सुविधाजनक है? मैं उनसे मिलना चाहता हूँ, कौन सी बड़ी बात है?” प्रियंका ने पूछा।

उन्होंने कहा, ‘भाजपा सरकार में अगर न्याय मांगना, किसी के प्रति संवेदना दिखाना अपराध है तो हम यह अपराध करते रहेंगे..हम न्याय के लिए आवाज उठाते रहेंगे.’ प्रियंका एक सफाई कर्मचारी के परिवार से मिलने जा रही थी, जिसे चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था और बाद में पुलिस हिरासत में उसकी मौत हो गई। कांग्रेस पार्टी ने एक ट्वीट में भाजपा सरकार पर निशाना साधा और उस पर ‘लोगों के अधिकारों की हत्या करने और गरीबों के लिए न्याय की मांग करने वाली आवाजों को कुचलने’ का आरोप लगाया।

Priyanka Gandhi on UP Elections : यूपी चुनाव से पहले प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, कांग्रेस 40 % टिकट महिलाओं को देगी