Friday, March 17, 2023

बमों की होम डिलीवरी से पुलिस के उड़े होश, फिर ऐसे किया मामले का पर्दाफाश

कोलकाता। खाने-पीने के सामान और अन्य सामान की ऑनलाइन डिलीवरी के बारे में तो आपने सुना ही होगा, बमों की होम डिलीवरी भी होती है, ऐसा शायद ही सुना हो। लेकिन अब पुलिस ने बंगाल में बमों की ऑनलाइन खरीद-फरोख्त के धंधे का पर्दाफाश कर दिया है। इस सिलसिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसका नाम मकबूल शेख है। पुलिस को आरोपियों से विभिन्न प्रकार के देशी बमों की कीमत का पूरा कैटलॉग मिला है, जिसे ग्राहकों के मोबाइल पर भेजा गया था। जब सौदे को अंतिम रूप दिया गया, तो बमों को निर्धारित स्थान पर पहुंचाया गया। भुगतान भी ऑनलाइन लिया गया।

यहां का है मामला

पुलिस के अनुसार आरोपी के शौचालय की छत से कई बम भी बरामद किए गए हैं। यह घटना पूर्वी बर्द्धमान जिले के कटवा इलाके की है, जहां से उसे गिरफ्तार किया गया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि यह अवैध धंधा कटवा से ही संचालित किया जा रहा था। पुलिस अब यह पता लगा रही है कि इस गिरोह में और कौन शामिल हैं।

भाजपा ने ममता पर साधा निशाना

गौरतलब है कि पहली बार पुलिस द्वारा भी बमों की ऑनलाइन खरीद-बिक्री के धंधे का भंडाफोड़ हुआ है। इससे पहले राज्य में विभिन्न जगहों से बम और हथियार बरामद हुए हैं, जिससे ममता सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर भी रही है। इधर, यह मामला सामने आने के बाद राज्य में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने एक बार फिर ममता सरकार को घेर लिया है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने तंज कसते हुए कहा कि राज्य सरकार ‘द्वारे सरकार’ कार्यक्रम चला रही है। दरवाजे पर राशन के बाद अब बंगाल में भी दरवाजे तक बम पहुंच रहे हैं। बता दें कि बंगाल के बीरभूम जिले के बोगटूई में हुए नरसंहार की घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) को अवैध बम और आग्नेयास्त्र बरामद करने के लिए देशव्यापी तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया था। सके बाद से पुलिस लगातार अभियान चला रही है।

पढ़ें खबर:-

राज्यसभा चुनाव 2022: BJP ने नकवी-अकबर-जफर को नहीं दिया टिकट, संसद में नहीं होगा कोई मुस्लिम चेहरा

Latest news