PM Security breach

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 जनवरी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में हुई चूक (PM Security breach) को लेकर पंजाब सरकार ने केंद्रीय गृहमंत्री को जो रिपोर्ट भेजी है उसमें पुलिस में तालमेल की कमी की बात मानी है. सूत्रों के मुताबिक मामले पर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी थी जिसके जवाब में पंजाब सरकार ने गुरुवार रात अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी. रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब के मुख्य सचिव ने सुरक्षा मामले में हुई चूक पर रिपोर्ट सौंपी है, जिसके अनुसार पीएम के काफिले पर पुलिस तालमेल की कमी के चलते ही किसानों का अचानक प्रदर्शन हुआ.

पुलिस में तालमेल की कमी

प्रधानमंत्री मोदी के काफिले पर किसानों के प्रदर्शन, सुरक्षा व्यवस्था में चूक (PM Security breach) को लेकर पंजाब सरकार ने गृह मंत्रालय को जो रिपोर्ट सौंपी है उसके अनुसार पंजाब सरकार ने फिरोजपुर एसपी को आरोपित ठहराया है, कहा गया है कि एसपी ने अपने अधिकारों का दुरूपयोग करते हुए अपने अधिकार क्षेत्र के भीतर पीएम मोदी के रुट पर प्रदर्शनकारियों को आने दिया. रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शन कर रहे किसानों का विरोध अचानक शुरू हो गया था. बहरहाल, मामले में FIR दर्ज़ की गई है और जाँच पैनल का भी गठन किया गया है.

गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांगी थी रिपोर्ट

पीएम की सुरक्षा में हुई चूक मामले (PM Security breach) को लेकर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी थी. जिसके बाद पंजाब के मुख्य सचिव ने सुरक्षा कारणों में हुई चूक के तथ्यों के साथ गुरुवार रात को गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी थी. रिपोर्ट के अनुसार पीएम के दौरे को लेकर पंजाब में पहले से विरोध प्रदर्शन हो रहा था जिसके चलते अतिरिक्त सुरक्षा बालों को तैनात भी किया गया था, लेकिन पुलिस की तालमेल की कमी की वजह से और किसानों के अचानक विरोध के चलते ये पीएम की सुरक्षा में चूक हुई.

 

यह भी पढ़ें:

Rain in Delhi: दिल्ली एनसीआर में आधी रात से लगातार बारिश, सड़कों पर जलभराव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर