झारखंड. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुट गए हैं. इसके लिए उन्होंने देशभर में प्रचार रैलियां करनी शुरु कर दी है. 5 जनवरी को नरेंद्र मोदी झारखंड में भी एक रैली करेंगे. ये रैली अभी से चर्चा में आ गई है. इस रैली में काले रंग के कपड़े पहनकर आने पर रोक लगा दी गई थी. हालांकि इस रोक को अब प्रशासन ने हटा लिया है. पहले रैली में काले कपड़े, जूते, टोपी, मौजे पहनने और काले बैग लाने पर रोक थी. लेकिन अब प्रशासन ने ये रोक हटा दी है और कहा है कि रैली में आने वाले व्यक्ति किसी भी रंग के कपड़े पहनकर आ सकते हैं.

इस बारे में जानकारी एसपी इंद्रजीत महथा और डीसी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने दी. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आयोजित कार्यक्रम में अब कोई भी व्यक्ति किसी भी रंग के कपड़े पहनकर आ सकता है. पहले तत्कालिक परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस ने एक एडवाईजरी जारी की थी. इसमें काले रंग के कपड़ों, जूतों और बैग पर रोक थी लेकिन अब इसे पूरी तरह हटा दिया गया है. कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम में 80 हजार लोग शामिल होंगे. वहीं किसी के कपड़ों पर किसी तरह की कोई रोक-टोक नहीं हैं. पुलिस प्रशासन ब्लू बुक में लिखी बातों का निर्वाहन करेगा.

साथ ही पुलिस ने काले कपड़ों के लिए दी गई एडवाइजरी वापस ले ली है. उन्होंने कहा कि सभी लोग प्रधानमंत्री को सुनने आ रहे हैं ऐसे में किसी के कपड़ों या उसके रंग पर कोई रोक-टोक नहीं है. कोई भी कैसे भी कपड़े पहनकर सभा स्थल पर जा सकता है. हालांकि निर्धारित सुरक्षा मानक के अनुसार सभा स्थल के अंदर कोई भी व्यक्ति ब्रीफकेस, पेपर, ट्रांजिस्टर, डिजिटल डिवाईस, आर्म्स, एनिमेशन, हैन्ड बैग, खाने वाली चीज, सिगरेट, माचिस बॉक्स, दूरबीन लेकर नहीं जा सकता है. इन सभी चीजों को सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से प्रतिबंधित किया गया है.

Tejpratap Yadav Demands Security: बिहार में जंगलराज से डरे तेजप्रताप यादव, नीतीश कुमार से कहा- चाचा मुझे लगता है डर, बढ़ाएं मेरी सुरक्षा

Bulandshahr Inspector Mob Lynching Murder: बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी बजरंग दल नेता योगेश राज गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App