लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रायबरेली की यात्रा होगें , यह पहला मौका है जब गांधी परिवार की पारंपरिक सीट वाले क्षेत्र का पीएम मोदी दौरा करेंगे. इसके साथ ही वह अगले वर्ष शहर में कुंभ मेला की तैयारी की समीक्षा के लिए इलाहाबाद जाएंगे.उत्तर प्रदेश भाजपा मीडिया सह-प्रभारी नविन श्रीवास्तव ने पीटीआई को बताया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायबरेली जा रहे हैं और उसके बाद वह इलाहाबाद के लिए रवाना होंगे.”

वहीं दूसरी ओर एक अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी रविवार को एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और उसके बाद हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंड़ी दिखायेंगे.जिला अधिकारियों के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी रायबरेली दौरे पर कई योजनाओं की घोषणा करेंगे और साथ ही वहां की मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे । यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री रायबरेली को लगभग 1100 करोड़ रुपये की सौगात देंगे.
इससे पहले गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यात्रा के लिए तैयारी की निगरानी के लिए रायबरेली का दौरा किया था. उन्होंने जिले में रेल कोच फैक्ट्री का दौरा भी किया. जिसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे.

प्रधानमंत्री की इस यात्रा को 2019 के लोकसभा चुनावों में गांधी परिवार की रायबरेली इस सीट को अपने खाते में जोड़ने के लिए भाजपा की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है. देश की सियासत के लिहाज से रायबरेली सदस्यीय सीट हमेशा से ही महत्वपूर्ण रही है.आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की रायबरेली यात्रा की 11 दिसंबर को 5 राज्यों के विधानसभा के परिणाम से पहले ही तय की गई थी, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तीन राज्यों में बीजेपी सरकार को मात दे दी.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी को रायबरेली की इस रैली में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध का भी सामना करना पड़ेगा. क्योंकि हाल ही में राजस्थान में आयोजित एक चुनावी रैली में मोदी ने विधवा पेंशन योजना सहित कई घोटाला करने का कांग्रेस पर आरोप लगाया. इस दौरान उन्होंने पूछा कि ‘ये कांग्रेस की कौन सी विधवा थी जिसके खाते में पैसा जाता था.’ प्रधानमंत्री के इस बयान को सीधे तौर पर सोनिया गांधी के लिए माना गया.आपको बता दें प्रधान मंत्री मोदी पिछड़ी जाति के महाराजा सुहेल्देव राजभर पर एक स्मारक डाक टिकट जारी करने और गाजीपुर में आधारभूत संरचना परियोजनाओं की नींव रखने के लिए 29 दिसंबर को उत्तर प्रदेश का दौरा भी करेंगे.

Rafale deal: सूत्रों का दावा- राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले में सीएजी पीएसी का जिक्र टायपिंग की गलती, सुधार के लिए नरेंद्र मोदी सरकार करेगी अपील

Narendra Modi Govt on Farmers Loan: लोकसभा में बोली नरेंद्र मोदी सरकार, किसानों के कर्ज नहीं करेंगे माफ