रायपुरः छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने महत्वकांक्षी योजना स्वास्थ्य बीमा योजना ‘आयुष्मान भारत’ लॉन्च की. इसके तहत उन्होंने देश का पहला वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने यहां लोगों के संबोधित करते हुए कहा कि 14 अप्रैल का दिन देशवासियों के बहुत महत्वपूर्ण है. आज बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती है. उन्होंने कहा कि अगर आज एक गरीब माता-पिता का बेटा पीएम बन पाया है यह बाबा साहब की वजह से संभव हो सका है.

पीएम ने कहा कि विकास की दौड़ में पीछे छूट गए औग पीछे छोड़े गए समुदायों में आज जो चेतना जागी है वह बाबा साहब की ही देन है. इस मौके पर पीएम ने जय भीम का नारा पीएम ने पूछा कि बीजापुर 100 दिनों में विकास देख सकता है तो बाकी जिलों में ऐसा क्यों नहीं हो सकता. पीएम ने कहा, मैं आपको यहां ये आश्वासन देने आया हूं कि डेवलप्मेंट प्रोजेक्ट्स के साथ अब बीजापुर को कभी पिछड़े जिले के रूप में याद नहीं किया जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ के ढांचागत विकास में अहम भूमिका निभा रहे हैं सभी सुरक्षाकर्मियों को सलाम करता हूं. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चरण पादुका योजना से अंतर्गत एक आदिवासी महिला को चप्पल भी पहनाईं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के ढांचागत विकास में अहम भूमिका निभा रहे हैं सभी सुरक्षाकर्मियों को सलाम करता हूं.

यह भी पढ़ें- लोकसभा-विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के लिए कुछ राज्यों में राष्ट्रपति शासन पर विचार कर रही है केंद्र सरकार: सूत्र

कठुआ- उन्नाव रेप केस को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, पूछा- बेटियों को न्याय कब मिलेगा ?

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App