Tuesday, August 16, 2022

PM Modi Punjab Visit : कृषि कानूनों को खत्म करने के बाद पीएम मोदी की पहली पंजाब रैली, करेंगे कई योजनाओं का ऐलान

पंजाब. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब की यात्रा करेंगे। पंजाब की जनता उनका स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। बता दें पंजाब के फिरोजपुर में कृषि बिलों को निरस्त करने के बाद उनकी पहली यात्रा है। बता दें इलाके में लगे टेंट बीजेपी के रंग केसरिया और हरे रंग में हैं।

जहां पार्टी को विशेष रूप से पंजाब के किसान समुदाय से नाराजगी का सामना करना पड़ा, वहीं भाजपा को उम्मीद है कि इस यात्रा से भाजपा की किस्मत बदल जाएगी। पीएम हुसैनीवाला सीमा पर राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए अपने पहले पड़ाव के साथ फिरोजपुर के लिए एक हेलिकॉप्टर ले जाएंगे, जहां वह भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि देंगे। 2015 में भी पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

पीएम मोदी ने आखिरी बार 2020 में राज्य का दौरा किया था

उस वर्ष 5 जून को केंद्रीय कैबिनेट में कृषि बिल पेश किए जाने से पहले पीएम मोदी ने आखिरी बार 2020 में राज्य का दौरा किया था। अगस्त 2021 में, उन्होंने अमृतसर में जलियांवाला बाग स्मारक परिसर का वस्तुतः उद्घाटन किया, राज्य में कृषि बिलों के खिलाफ उपजे गुस्से को पूरी तरह से समझते हुए। 20 नवंबर को मोदी सरकार ने गुरु नानक जयंती के मौके पर तीन कृषि बिलों को निरस्त करके एक बड़ा कदम उठाया था।

आचार संहिता लागू होने से पहले, पीएम मोदी 42,750 करोड़ रुपये की बड़ी घोषणाएं और बड़ी परियोजनाएं उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी दो मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे

पीएम मोदी 490 करोड़ से अधिक के 100 बिस्तरों वाले पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और कपूरथला और होशियारपुर में दो मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे। प्रधान मंत्री दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे की आधारशिला भी रखेंगे, जो प्रमुख धार्मिक केंद्रों तक पहुंच बढ़ाने के लिए प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप दिल्ली से अमृतसर और दिल्ली से कटरा के लिए यात्रा के समय को आधा कर देगा। प्रमुख सिख धार्मिक स्थलों को भी बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी।

पीएम रणनीतिक मुकेरियां-तलवाड़ा नई ब्रॉड गेज रेल लाइन की आधारशिला भी रखेंगे जो क्षेत्र में सभी तरह की कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। क्षेत्र में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को भी एक बड़ा बढ़ावा मिलेगा।
राज्य भर से रैली में शामिल होने वाले लोगों के साथ उपस्थित लोगों का अनुमान दो लाख तक होगा। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष मनजीत सिंह राय ने कहा कि प्रधानमंत्री अभियान की शुरुआत करेंगे और किसानों की कर्जमाफी समेत बड़ी घोषणाएं करेंगे.

Delhi: वीकेंड-नाइट कर्फ्यू के बीच दिल्लीवासियों को बड़ी राहत, आज से पूरी क्षमता के साथ चलेंगी मेट्रो-बसें

Night Curfew : दिल्ली के बाद कर्नाटक में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान, जानें यूपी समेत अन्य पांच राज्यों का हाल

Latest news