नई दिल्ली. PM Modi inaugurate 25th National Youth Festival -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जनवरी को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने वाले हैं. जिस दिन स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई जाती है, उसे राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में जाना जाता है।

सामने आए COVID मुद्दे के कारण, उत्सव को लगभग 12 से 13 जनवरी तक आयोजित करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है। राष्ट्रीय युवा शिखर सम्मेलन, जिसमें चार चिन्हित विषयों पर पैनल चर्चा होगी, उद्घाटन के बाद होगा। महोत्सव के दौरान, प्रतिभागियों को पुडुचेरी, ऑरोविले, इमर्सिव सिटी एक्सपीरियंस, स्वदेशी खेल खेल और लोक नृत्य के रिकॉर्ड किए गए वीडियो कैप्सूल दिखाए जाएंगे। शाम को ओलंपियन और पैरालिंपियन के साथ खुली बातचीत होगी, इसके बाद लाइव प्रदर्शन होगा। सुबह में, एक आभासी योग अभ्यास आयोजित किया जाएगा,” यह कहा।

प्रधानमंत्री पुडुचेरी में एमएसएमई मंत्रालय के लिए एक प्रौद्योगिकी केंद्र भी खोलेंगे, जिसके निर्माण में 122 करोड़ रुपये की लागत आई है। इस प्रौद्योगिकी केंद्र का जोर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन एंड मैन्युफैक्चरिंग (ईएसडीएम) सेक्टर पर होगा, जो अत्याधुनिक तकनीक से लैस होगा। यह प्रति वर्ष लगभग 6400 प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण देकर युवा कौशल विकास में योगदान देगा।

प्रधानमंत्री पुडुचेरी सरकार द्वारा निर्मित एक ओपन-एयर थिएटर की विशेषता वाले 23 करोड़ रुपये के सभागार पेरुन्थालाइवर कामराजर मणिमंडपम को भी समर्पित करेंगे। पीएमओ ने कहा कि इसका बड़े पैमाने पर शैक्षिक उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाएगा और यह 1000 से अधिक लोगों को समायोजित कर सकता है।

REET Application 2022: राजस्थान टीचर भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन शुरू

Madhya Pradesh: गाजे बाजे के साथ निकाली बंदर की शव यात्रा, कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए तेरहवीं में जमा हुए हजारों लोग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर