नई दिल्ली. PM Modi At IIT Kanpur-छात्रों के योगदान की सराहना करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर प्रौद्योगिकी की दुनिया को अनमोल उपहार प्रदान कर रहा है।

आईआईटी कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कानपुर के लिए आज का दिन दोहरी खुशी का दिन है। प्रौद्योगिकी की दुनिया पर।” उन्होंने दीक्षांत समारोह में डिग्री प्रदान करने वालों की भी प्रशंसा की।

पीएम मोदी ने कहा”आज पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्रों को बधाई। आपके माता-पिता, परिवार के सदस्यों और प्रशिक्षकों सहित कई लोगों ने योगदान दिया है कि आप आज कहां हैं और आपने जो योग्यता अर्जित की है,” । जब छात्र पहली बार आईआईटी कानपुर पहुंचे, तो प्रधान मंत्री ने कहा, “अज्ञात का डर था,” लेकिन अब उनके पास “पूरी दुनिया का पता लगाने का विश्वास” है।

पीएम मोदी ने कहा “जब आपने IIT कानपुर में आवेदन किया तो आप अज्ञात से डर गए होंगे। IIT कानपुर ने आपको उस स्थिति से बाहर निकाला है और आपको काम करने के लिए एक विशाल खाली कैनवास दिया है। आज, आपके पास दुनिया की यात्रा करने और खोज करने की इच्छा है सबसे अच्छा “। प्रधान मंत्री ने ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी पर आधारित डिजिटल डिग्री की स्थापना की भी घोषणा की। ये डिजिटल डिग्रियां अक्षम्य हैं और विश्व स्तर पर इसकी पुष्टि की जा सकती है।

Loni MLA : विधायक नंदकिशोर की दबंगई, जबरन बंद कराई मीट की दुकानें

Maharashtra Speaker Election: उद्धव सरकार स्पीकर चुनाव वॉयस वोटिंग से कराने पर अड़ी , राज्यपाल ने बताया असंवैधानिक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर