पुणे. मिराज 2000 क्रैश होने के दो दिन बाद महाराष्ट्र के पुणे में एक प्राइवेट ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट का विमान क्रैश हो गया. इस हादसे में ट्रेनी पायलट बुरी तरह घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया है. यह विमान कार्टर एविएशन का है, जो पुणे के इंदापुर स्थित एक पायलट ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट है. विमान दुर्घटनाग्रस्त क्यों हुआ, इसका पता अब तक नहीं चल पाया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक गांववाले पायलट को बारामती स्थित स्थानीय अस्पताल ले गए. फिलहाल उसकी हालत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. इस घटना की फोटोज भी वायरल हो रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि विमान जमीन से टकराया और उसका आगे का हिस्सा टूट गया. खुशकिस्मती रही कि विमान में आग नहीं लगी. इसका मतलब है कि पायलट के बचने के चांस ज्यादा हैं. 

इससे पहले एक फरवरी को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड का मिराज 2000 ट्रेनर लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें दो पायलटों की मौत हो गई थी. रनवे के पास मौजूद घेरेबंदी वाली जगह में दुर्घटना हुई. विमान क्रैश होते ही आग की लपटें उठने लगीं और चारो ओर धुआं उठने लगा. हवाई अड्डे के कर्मचारियों और फायर ब्रिगेड ने बड़ी मुश्किलों के बाद आग पर काबू पाया.

दोनों पायलट विमान से बाहर आ चुके थे लेकिन दुर्भाग्यवश एक पायलट विमान के मलबे पर जा गिरा, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया और उसकी वहीं मौत हो गई. घटना में घायल दूसरे पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी भी मौत हो गई. इससे पहले 28 जनवरी को वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. लेकिन पायलट ने पैराशूट से कूदकर जान बचा ली. 

Air Force Fighter Plane Jaguar Crashed: यूपी के कुशीनगर में एयरफोर्स का फाइटर प्लेन क्रैश, पैराशूट ने बचाई पायलट की जान

20 सेकेंड लेट होता तो राहुल गांधी का प्लेन क्रैश हो जाता, बच गई कांग्रेस प्रेसिडेंट की जान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App