Sunday, December 4, 2022

रास्ता नहीं था तो गांव वालों ने नाले में चलकर निकाली शव यात्रा, Video Viral

पीलीभीत. आज सोशल मीडिया का ज़माना है और आज के समय में तमाम वीडियोज़ वायरल होते रहते हैं. दरअसल, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का एक वीडियो इस समय काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में प्रशासन के विकास के दावों की सारी पोल खुल गई है. इस वीडियो में लोग शव को नाले से ले जाते हुए नज़र आ रहे हैं.

वायरल वीडियो पीलीभीत के तहसील अमरिया के रोहतनिया गांव का है, यहाँ सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर घर से निकले, लेकिन श्मशान घाट तक जाने के लिए रास्ता ही नहीं था, जिसके चलते उन्हें मजबूरन शव यात्रा पानी से भरे नाले से ले जानी पड़ी. वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि लोग नाले से शव को लेकर गुज़र रहे हैं.

इस मामले में गांव वालों का कहना है कि जब भी इस गांव में किसी के लिए अंतिम संस्कार के लिए शव यात्रा ले जाना होता है तो ऐसे ही नाले को कई किलोमीटर तक पैदल चलकर ही पार करना पड़ता है, लेकिन अब तक किसी भी अधिकारी ने न तो इस ओर ध्यान दिया और न ही इस दिशा में कोई काम किया. फिलहाल वीडियो वायरल होने के बाद जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ और प्रशासन के विकास के सभी दावे धराशाई हो गए हैं, और प्रशासन के इंतज़ामों पर सवाल उठ रहे हैं.

सालों से यही हाल

वीडियो वायरल होने के बाद जब गांव वालों से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस गाँव की हालत सालों से ऐसी ही है. पहले भी जब भी किसी की अंतिम यात्रा निकाली जाती थी तब उसके शव को नाले से लेकर जाया जाता है.

 

Congress President Election: कांग्रेस में अब खड़गे VS थरूर, किसके साथ गांधी परिवार?

शशि थरूर ने किया कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल

Latest news