नई दिल्ली: पिछले छह सालों में ऐतिहासिक काम करने वाली सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार और उनकी टीम की मेहनत से दिल्ली में जो विकास हुआ है, उससे एक बड़ी क्रांति देखने को मिली है, जो कि अद्भुत है। इससे प्रभावित होकर अलग-अलग पार्टियों से लोग लगातार आम आदमी पार्टी के परिवार में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में ‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आज कांग्रेस से नांगलोई वार्ड- 51 के पूर्व निगम पार्षद अशोक भारद्वाज, नांगलोई वार्ड-49एन से 2 बार पार्षद रहे पृथ्वी सिंह राठौर और बदरपुर बॉर्डर क्षेत्र के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष डॉ. वीर कुमार जैन को पटका पहनाकर आम आदमी पार्टी में शामिल किया। साथ ही कांग्रेस से कई अन्य लोग भी पार्टी में शामिल हुए। नांगलोई के ‘आप’ विधायक रघुविंदर शौकीन ने सभी को टोपी पहनाकर आम आदमी पार्टी में स्वागत किया।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, आज बहुत ही खुशी का दिन है कि आम आदमी पार्टी का परिवार बढ़ रहा है। दिल्ली के बहुत ही नामचीन लोग और उनकी पूरी टीम आज आम आदमी पार्टी से जुड़ रही है। पिछले 6 सालों में लगभग असंभव काम करने वाली अरविंद केजरीवाल की सरकार और उनकी टीम की मेहनत से दिल्ली में जो विकास हुआ है, उससे एक बड़ी क्रांति देखने को मिली है, जो कि अद्भुत है। विभिन्न पार्टियों से लोग प्रभावित होकर ‘आप’ सरकार का हिस्सा बन रहे हैं। मैं आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से सभी लोगों का स्वागत करता हूँ।

उन्होंने कहा कि आज वार्ड 51 के पूर्व निगम पार्षद अशोक भारद्वाज पार्टी में शामिल हुए। 2017 में उनकी धर्मपत्नी भी निगम चुनाव लड़ चुकी हैं। वह लगभग 10 सालों तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रहे हैं। वह वर्तमान में कृष्ण नगर वार्ड 22ई के प्रभारी हैं और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि भी हैं। लगभग 30 सालों से यह कांग्रेस का एक मजबूत स्तंभ बने हुए हैं। साथ ही नांगलोई विधानसभा वार्ड 49एन से कांग्रेस के पूर्व पार्षद पृथ्वी सिंह राठौर भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

वह 2007 से 2017 तक दो बार पार्षद रह चुके हैं। वर्तमान में वह गोयल मार्केट वार्ड के ऑब्जर्वर हैं। पृथ्वी सिंह स्थाई समिति के सदस्य रहे हैं, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि हैं और अखिल भारतीय बंजारा सेवा संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। वह 40 सालों से कांग्रेस पार्टी के एक मजबूत दलित नेता हैं। अशोक भारद्वाज और पृथ्वी सिंह के कई अन्य साथियों ने भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली। इनके अलावा बदरपुर बॉर्डर क्षेत्र के आरडब्लूए अध्यक्ष डॉ. वीर कुमार जैन भी पार्टी में शामिल हुए। डॉ वीर जनकल्याण मोर्चा सामाजिक संस्था के अध्यक्ष हैं और एक रिटायर्ड लेक्चरर हैं।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले वरिष्ठ लोगों में मुख्य रूप से निम्न लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

1) धर्मवीर चंदेला, ब्लॉक अध्यक्ष
2) जावेद, जिला सचिव, किराड़ी
3) भीकम, एससी/एसटी मोर्चा ब्लॉक अध्यक्ष
4) सरदार हरमिंदर सिंह, उपाध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी
5) शशिपाल, उपाध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी
6) जान मोहम्मद, वरिष्ठ समाज सेवी
7) काशीराम, समाज सेवी
8) भद्रेश्वरी यादव, प्रशासनिक सेवा, रिटायर्ड
9) अश्वनी कुमार, व्यापार प्रकोष्ठ
10) रघुनाथ वर्मा, समाजसेवी
11) विनोद करमद, समाजसेवी
12) शंकर लाल, प्रतिनिधि, जिला नॉर्थ
13) मूलचंद वरिष्ठ, कार्यकर्ता
14) राजकुमार पटेल, पूर्वांचल अध्यक्ष, नागलोई विधानसभा
15) चंद्रप्रकाश, एससी/एसटी सदस्य, नागलोई विधानसभा
16) तेजा वर्मा, अध्यक्ष, पूर्वांचल वार्ड 49
17) उधम सिंह, किसान मोर्चा सदस्य, दिल्ली प्रदेश
18) राजेश कुमार, एससी/एसटी अध्यक्ष वार्ड 49
19) अनिल कुमार, जिला सचिव, किराड़ी
20) दौलतराम, वरिष्ठ कार्यकर्ता
21) राकेश राठौर, युवा कांग्रेस सदस्य वार्ड 49
22) खेमचंद, युवा नेता
23) प्रेमचंद्र, युवा नेता
24) निखिल, युवा नेता
25) प्रशांत, युवा नेता
26) सोनू सिमराह, युवा नेता
27) बसंत राठौर, युवा नेता
28) अशोक चौहान, युवा नेता
29) अजय कुमार, युवा नेता
30) विकास शौकीन, वरिष्ठ नेता
31)सुनील शौकीन, वरिष्ठ नेता
32) नागेंद्र शौकीन, वरिष्ठ नेता
33) राजेंद्र शौकीन, वरिष्ठ नेता
34) आकाश
35) बाली

Mansoon Session: ‘आप’ ने काले कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए संसद में पेश किया ‘काम रोको प्रस्ताव

AAP Attack On BJP : ऑनलाइन क्लास नहीं लेने वाले बच्चों को राशन नहीं देगी दिल्ली भाजपा की नगर निगम, गरीबों को भूखा मारने का पाप कर रही है भाजपा : दुर्गेश पाठक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर