पटना: बिहार की राजधानी पटना में दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ने मुसिबत खड़ी कर दी है. स्थिति ये हो गई है कि राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के आवास में घूटने तक पानी भर गया है. फोटो में भी आप देख सकते हैं सुशील मोदी उसी पानी में अपने घर की ओर जाते हुए नजर आ रहे हैं. राजधानी के कई इलाकों में पानी भर गया है.

बारिश का पानी नालंदा मेडिकर कॉलेज एवं अस्पताल के आईसीयू तक में पानी भर गया है. जबकि वार्डों में बेड पर मरीजों का इलाज किया जा रहा और नीचे फर्श पर पानी भरा पड़ा है. अस्पताल का नजारा देख आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि स्थिति कितनी भयावह है. अस्पताल में पानी भरने के बाद अस्पताल के उपाधीक्षक ने कहा है कि पानी निकालने का काम किया जा रहा है.

अस्पताल नीचे की जमनी पर बना हुआ है इसलिए बारिश का पानी अस्पताल में घुस गया है. मरीजों को दूसरे जगह शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है. बता दें कि बिहार में ऐसे ही बारिश होती रही तो धीरे–धीरे पूरे राज्य में बाढ़ का खतरा मंडराने लगेगा.

मौसम विभाग ने दो दिन पहले ही बिहार में भारी बारिश की आशंका जता दी थी. इसके बाद भी प्रशासन ने समय रहते कोई ठोस कदम नहीं उठाया. सड़क से लेकर अस्पताल तक जलमग्न हो रखा है. नगर निगम के साथ पूरा प्रशासन इस बारिश से बबस नजर आ रहा है. बता दें कि फिलहाल पूरे देश में मानसून सक्रिय हो गया है.

बिहार से सटे राज्य के अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी दो दिन पहले बारिश हुई थी. वही हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से 6 लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. यमुना खतरे के निशान ने उपर बह रही है. राहत व बचाव कार्ट की टीम अलर्ट पर डाल दिया गया है. 

उत्तराखंडः लगातार 3 दिन तेज बारिश का हाई अलर्ट, राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को जारी की एडवाइजरी

दिल्ली-एनसीआर में कम हुआ वायु प्रदूषण, एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार से दुरुस्त हुई हवा की सेहत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App