पटना. बिहार की राजधानी पटना में छठ के बाद मां काली और लक्ष्मी की प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्ष के बीच झड़प के बाद अशोक राजपथ, गायघाट, आलमगंज समेत पटना सिटी इलाके में तनाव फैला हुआ है. मंगलवार की शाम 3 बजे ये समाचार लिखे जाने पटना के तनाव में किसी भी मौत की कोई खबर नहीं है लेकिन माहौल खराब करने के लिए सोशल मीडिया पर मरने की अफवाह फैलाई जा रही है. झड़प के बाद उपद्रवियों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की और आलमगंज थाने की गाड़ी में भी आग लगा दी.

हिंसक झड़प के बाद इलाके में तनाव का माहौल, गोलियों की आवाज सुनकर छुप गए लोग

जब प्रतिमा विसर्जन के दौरान दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हुई तो स्थानीय लोगों ने बीच बचाव की कोशिश की. इस दौरान स्थानीय लोगों से भी मारपीट की गई. गुस्साए स्थानीय लोग भी आमने-सामने हो गए और कुछ ही देर में पथराव शुरू गया. इस बीच कुछ असमाजिक तत्वों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद भगदड़ का माहौल बन गया.

गोलियों की आवाज सुनकर लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. वहीं डर के माहौल में लोगों ने घरों के दरवाजे और दुकानदारों ने अपनी दुकान के शटर बंद कर दिए. घटना के बाद से ही इलाके में भय और तनाव का माहौल बना हुआ है. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल मौजूद है.

घटना के बाद छावनी बना इलाका, हिंसक झड़प से गुस्साए लोगों ने सड़क की जाम

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स व दंगा नियंत्रण दस्ता के साथ एसएसपी गरिमा मलिक घटनास्थल पहुंची और उपद्रवियों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया. देर रात मौके पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया. इलाके की स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन पूरी तरह पुलिस के नियंत्रण में है.

दूसरी ओर घटना से आक्रोशित लोगों ने पटना के बबुआगंज इलाके में सड़क जाम कर दी और जमकर नारेबाजी की. मौके पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों ने लोगों को जाकर शांत कराया. अधिकारियों के आश्वासन के बाद सड़क मार्ग खोला गया.

Tis Hazari Delhi Police Vs Lawyers Protest: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हिंसा का मामला गरमाया, हजारों पुलिसकर्मी कर रहे काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन, दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले- परीक्षा की घड़ी

Delhi NCR North India Air Pollution Smog: वायु प्रदूषण का स्तर बेहद खराब, रोजाना आप पी रहे कई सिगरेट का जहर, दिल्ली- एनसीआर, हरियाणा, यूपी, बिहार और झारखंड के शहरों की फुल लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App