चंडीगढ़, पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा के बाद पंजाब पुलिस ने पूरी घटना के मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था. अब बरजिंदर को कोर्ट में पेश किये जाने के बाद 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बरजिंदर को मोहाली से गिरफ्तार कर लिया गया था.

पुलिस ने बताया अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति

जानकारी के अनुसार बरजिंदर के खिलाफ पहले से ही 4 केस दर्ज़ हैं. इससे पहले पटियाला रेंज के नए आईजी मुखविंदर सिंह छिना मीडिया को बताया था कि बरजिंदर सिंह परवाना एक आपराधिक प्रवृति वाला इंसान है. आईजी ने बताया था कि हिंसक की साजिश को लेकर गहनता से जांच की जा रही है और किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा।

छह प्राथमिकी दर्ज

बता दें कि पंजाब पुलिस ने शनिवार को भी हिंसा में दो और लोगों को गिरफ्तार किया था. शुक्रवार को हुई घटना को लेकर अब तक कुल छह प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है. जिसमें 25 लोगों का नाम शामिल है. हिंसा को लेकर हिंदू संगठनों ने दावा किया था कि खालिस्तान विरोधी मार्च निकालने के कारण ही पूरा बवाल हुआ. जिसके बाद हालात बिगड़ने पर पुलिस ने हवाई फायरिंग की थी।

ऐसे हुई थी हिंसा

गौरतलब है कि पंजाब के पटियाला में जुलूस निकालने को लेकर दो अलग-अलग धर्मों के संगठन पुलिस से भिड़ गए. जानकारी के अनुसार दोनों संगठन फाउंटेन चौक की ओर जुलूस निकालने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोका तो उनका पुलिस से विवाद हो गया. दोनों अलग-अलग धर्मों के संगठनों की पुलिस के साथ हुई झड़प में तीन-चार जवान भी घायल हुए हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक संगठन ने पुलिस पर पथराव किया, जबकि दूसरे ने पुलिस पर तलवार से हमला किया. दोनों संगठन फव्वारा चौक की ओर जुलूस लेकर जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस का कहना है कि दोनों के पास अनुमति नहीं थी।

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर