नई दिल्ली. Parliament Winter Session Live: संसद सत्र के पहले ही दिन विपक्ष के 12 सांसदों को निलंबित कर दिया गया, जिसके चलते विपक्ष की राजनीति इस समय गरमाई हुई है. आज सत्र के चौथे दिन भी सांसदों के निलंबन रद्द करने की मांग की गई, जिसपर राजयसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने यह साफ़ कर दिया कि जब तक निलंबित सांसद माफ़ी नहीं मांग लेते तब तक इस बारे में कोई विचार नहीं किया जाएगा.

कोरोना की स्थिति पर होगी चर्चा

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत के साथ ही हंगामे की भी शुरुआत हो चुकी है. सत्र के पहले ही दिन विपक्ष के 12 सांसदों को निलंबित कर दिया गया, जिसके चलते विपक्ष की राजनीति इस समय गरमाई हुई है. विपक्ष लगातार सांसदों के निलंबन रद्द करने की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज सत्र के चौथे दिन भी सांसदों के निलंबन रद्द करने की मांग की गई, जिसपर राजयसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने निलंबन को सही ठहराते हुए कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है जब सांसदों को निलंबित किया गया है. जब तक निलंबित सांसद माफ़ी नहीं मांग लेते तब तक उनका निलंबन वापस नहीं लिया जाएगा.

सत्र के चौथे दिन भी जमकर हंगामा हो रहा है, जिसके चलते राजयसभा की कार्रवाई 12 बजे स्थगित कर दी गई थी. आज संसद में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा होनी है. आज स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया संसद में देश में महामारी की स्थिति और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने को उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने विपक्ष पर साधा निशाना

संसद सत्र के चौथे दिन भी विपक्ष विरोध प्रदर्शन पर बैठा हुआ है, यहां सांसदों के निलंबन वापस लेने की मांग की जा रही है. इसपर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष गांधी जी की प्रतिमा के नीचे बैठकर प्रदर्शन कर रहा है, इनमें कोई सद्बुद्धि आनी चाहिए. इन्हें लोकतांत्रिक मर्यादा के रूप में संसद की चर्चा, बहस और फैसलों में भागेदारी करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:

Himachal Weather: बर्फ से ढकी मनाली, कई जिलों में बारिश का अलर्ट

Booster dose of Vaccine will Protect Against Omicron वैक्सीन का बूस्टर डोज करेगा ओमिक्रोन से बचाव

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर