Wednesday, February 8, 2023

Panna Tiger Death : वायर से पेड़ पर लटका मिला बाघ का शव, CM शिवराज ने बुलाई आपात बैठक

पन्ना : मध्य प्रदेश में बाघों के शिकार को लेकर मामले बढ़ते जा रहे हैं. जहां पन्ना जिले के उत्तरी वनमंडल से एक विचित्र मामला सामने आया है. इस पूरे मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आपात मीटिंग बुलाई है. बुधवार(7 दिसंबर) की सुबह यहां क्लच तार से बने फंदे पर एक बाघ का शव लटका हुआ मिला. यह फंदा एक पेश की शाखा पर बना हुआ था. जहाँ बाघ का शव जमीन से छू रहा था. ये मामला काफी संदिग्ध है जहां बाघ को इस तरह से फंदा लगाकर लटकाने का मामले से पूरे सूबे में हलचल है.

सीएम आवास पर बुलाई आपात बैठक

टाइगर रिजर्व की टीम और वन विभाग मामले को लेकर जांच कर रहा है. अब इस पूरे मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी आपात मीटिंग बुलाई है. सीएम शिवराज ने अपने आवास पर बैठक बुलाई है. जानकारी के अनुसार इस बैठक में सीएस डीजीपी एसीएस फॉरेस्ट, हेड ऑफ फॉरेस्ट ,पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ सहित सागर कमिश्नर, आईजी, पन्ना कलेक्टर एसपी डीएफओ भी शामिल हैं. वहीं एसीएस फॉरेस्ट कंसोटिया इस बैठक में पन्ना से वर्चुअली जुड़े हैं.

3 दिन पहले तोड़ा था दम

वन अधिकारियों की मानें तो शिकारियों द्वारा जंगल में लगाए गए फंदे की चपेट में आने से बाघ की मौत हुई है. कहा जा रहा है कि श‍िकारियों के फंदे के तार में फंसकर बाघ ने दम तोड़ा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि बाघ ने करीब 3 दिन पहले इस फंदे की चपेट में आने से दम तोड़ा होगा. मौत की खबर वन अमले को मंगलवार की शाम को लगी. बता दें, तक़रीबन दो वर्ष की उम्र के नर बाघ की मौत तार के फंदे से हुई है. फंदा लगाने वाले शिकारियों की खोजबीन अभी भी जारी है.

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी ने छत पर खड़े बीजेपी कार्यकर्ताओं को दी फ्लाइंग किस

जानिए बाबरी के अलावा दुनिया के 5 मस्जिदों के संदर्भ में, जो दूसरे धर्मों के ‘मंदिरों – पूजा स्थलों’ को ध्वस्त कर इबादतगाह के लिए खड़े किए गए

Latest news