गाजियाबाद/ देश की राजधानी दिल्ली के समेत देशभर में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। हर जगह त्राहिमाम मचा हुआ है। रोजाना नए नए  रिकॉर्ड कोरोना केस सामने आ रहे है। वहीं अस्पतालों में बेड की कमी तो बढ़ ही रही थी, अब ऑक्सीजन की कमी मरीजों की जान पर आफत बन गई है। ऑक्सीजन की कमी को लेकर तो हर जगह हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच गाजियाबाद के इंदिरापुरम गुरुद्वारे ने अनोखी पहल शुरू की है। इस गुरुद्वारा ने ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत की है। इस पहल के अंतर्गत संस्था बड़ी संख्या में लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध करा रही है।

इसके अंतर्गत संस्था बड़ी संख्या में लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराकर लोगों की सेवा में जुटी हुई है। इसके अलावा संस्था ने दो ऐंबुलेंस और शव वाहन भी लोगों की सेवा के लिए तैयार किए हैं। यह सेवा भी लोगों को नि:शुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। संस्था का कहना है कि किसी को भी घर के लिए ऑक्सिजन नहीं दी जाएगी और न ही रिफिल कराई जाएगी, यदि आवश्यकता है तो मरीज को गाड़ी में लेकर गुरुद्वारे के पास ही पहुंचना होगा और जब तक उस मरीज को किसी अस्पताल में बेड नहीं मिल जाता तब तक उस मरीज को ऑक्सिजन दी जाती रहेगी।

गुरुद्वारा प्रबंधन से जुड़े लोगों का कहना है कि लोगों की ऑक्सीजन के चलते हो रही परेशानी के बाद उनकी जान बचाने के लिए एक मदद की मुहिम शुरू की है और ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम किया जा रहा है। गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की ओर से हेल्पलाइन नंबर 9097041313 भी जारी किया गया है। ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे लोगों को थोड़ी राहत मिल रही है। ऑक्सीजन के लिए बड़ी संख्या में लोग इंदिरापुरम गुरुद्वारा पहुंच रहे हैं।

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के कई जिले कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं। राज्‍य में गुरुवार को बीते 24 घंटों के दौरान 34 हजार 379 नए केस दर्ज किए गए, जो एक दिन में संक्रमण की अब तक की सबसे बड़ी संख्‍या है। गाजियाबाद में एक ही दिन में लगभग 1,000 मामले दर्ज किए गए है।

Covid Patient Dead Body Exchange: कोविड मृतक का गलत शव दिया, फिर कहा- जो शव मिला है उसी का अंतिम संस्कार कर लो

Covid Positive in Patanjali :पतंजलि में कोरोना की दस्तक, 83 लोग कोविड संक्रमित, स्वामी रामदेव का भी होगा कोरोना टेस्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर