लखनऊ/ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक तरफ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देने के दावे एक रही है, तो वही दूसरी ओर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है। मरीजों को अस्पतालों से लौटाया जा रहा है, जो भर्ती हैं, उन्हें दूसरे अस्पतालों में जाने के लिए कहा गया है. मेयो अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी का नोटिस चिपका दिया गया है.

अस्पताल में नोटिस चिपकाने के बाद से भर्ती मरीजों की जान आफत में आ गई है। अस्पताल प्रबंधन की तरफ से मरीजों के परिजनों से उन्हें दूसरे अस्पतालों में ले जाने को कहा गया. यही नहीं यहां ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीज लौटाये जा रहे हैं, किसी को भर्ती नही किया जा रहा है। मेयो अस्पताल की तरफ से सीएमओ को चिट्ठी भी लिखी गई है। इसमें ऑक्सीजन की कमी को लेकर जल्द से जल्द सप्लाई देने की मांग की गई है। मेयो अस्पताल ही नहीं शहर के दूसरे अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की किल्लत जानलेवा स्थिति तक पहुंच गई है।

बता दें कि आज ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए लखनऊ से टैंकर ट्रेन द्वारा झारखंड के बोकारो भेजे जा रहे हैं। ये टैंकर बोकारो से ऑक्सीजन भरकर लखनऊ आएंगे। सीएम योगी के निर्देंश पर तेज़ी से ऑक्सीजन उपलब्धता बढ़ाने के लिए सड़क और ट्रेन दोनों मार्गों का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिससे जल्द से जल्द लखनऊ में ऑक्सीजन पहुंच सके।

Oxygen Tanker Leak in Nasik : नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर लीक, 22 कोविड मरीज की मौत

Damoh Hospital Oxygen cylinders loot: अस्पताल पहुंचते ही परिजनों ने लूट लिए ऑक्सीजन सिलेंडर, चारों तरफ मची अफरा तफरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर