नई दिल्ली/ देश में कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे है। देश के कई राज्य दिल्ली, मुंबई, यूपी, महाराष्ट्र, लखनऊ, पटना, कानपुर, वाराणसी, गुरुग्राम, मुंबई में लोगों में दहशत फैली हुई है, क्योंकि पूरा का पूरा परिवार कोविड की चपेट ने आ रहा है। खासतौर पर देश की राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की भरपूर कमी देखी जा रही है। मरीज ऑक्सीजन के लिए तरस रहे है। यहां हॉस्पिटल बड़ा हो या छोटा सबकी हालत एक जैसी हो गई है। दिल्ली के बड़े- छोटे अस्पताल नोटिस जारी कर रहे है। उनके अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने वाली है सिर्फ डेढ़ घंटे की बची है या दो घंटे की बची है। इतने मरीजों की जान खतरे में है। बहुत बड़ा संकट आ सकता है। तबाही हो सकती है। हमने चेतावनी दी है। सरकार मदद करें।

यदि आप भी ऑक्सीजन के लिए इधर उधर भटक रहे है, तो आप दिल्ली के मुंडका में श्री श्याम गैस एजेन्सी के पास जाकर अपना ऑक्सीजन सिलेंडर भरा सके है। श्री श्याम गैस एजेन्सी  पीरागढ़ी से बहादुरगढ़ की ओर मुँह हो तो मेट्रो पिलर नम्बर 569 से बायें (लेफ्ट) मुड़कर 10 मीटर आगे ही एक कच्ची-पक्की सी सीधी गली में लगभग 150 मीटर सीधे चलें और T-Point से बायें (लेफ्ट) मुड़कर नाले के साथ-साथ 100 मीटर आगे ही “श्री श्याम गैस एजेन्सी” है। यदि आप इससे भी नहीं समझ पाए है तो आप गाड़ी से नीचे उतरकर किसी आदमी से पूछ लें।

आपको वहां पहुंचने के बाद थोड़ा-सा धैर्य रखना होगा क्योंकि आज के समय में ऑक्सीजन मिलना उतना ही मुश्किल है जितना एक प्यासे को पानी मिलना। यदि आप श्री श्याम गैस एजेन्सी पर ऑक्सीजन लेने जा रहे है तो ध्यान रखे कि वहां आपको खुदका सिलेंडर लेके जाना पड़ेगा वहां गैस सिलेंडर खरीदने की कोई व्यवस्था नहीं है। वहां जाके आप सिर्फ खाली सिलेंडर में ऑक्सीजन भरवा सकते है।

Oxygen Crisis in Patna: पटना के 16 अस्पतालों में सिर्फ चंद घंटो की बची ऑक्सीजन, एजेंसी संचालक का मोबाइल फोन बंद

Haj House Become Covid Centre : देश के सभी राज्य में स्थित हज हाउस बनाए जाएंगे कोविड सेंटरj

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर