नई दिल्ली/ राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट बढ़ता ही जा रहा है। पिछले कुछ समय से राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी बहुत ज्यादा देखी जा रही है। मरीज ऑक्सीजन की कमी से अपनी जान गवां रहे है। कल ही दिल्ली के बत्रा अस्पताल में 12 मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनी जान गवां दी थी। उनमें एक डॉक्टर भी शामिल था। वहीं उपराज्यपाल अनिल बेजल ने आज दिल्ली वालों के लिए ऑक्सीजन की परेशानी को देखते हुए ऑक्सीजन कंट्रोल रूम बनाया है। यदि किसी दिल्ली वाले को ऑक्सीजन भरवानी है या सिलेंडर लेना है, तो वो उपराज्यपाल द्वारा बनाए गए ऑक्सीजन कंट्रोल रूम में फोन करके मदद ले सकता है।

यदि ऑक्सीजन सिलेंडर आप लेना चाहते है या भरवाना चाहते है तो आप इस 011-41400400 नंबर पर काल कर सकते हैं। राजनिवास की ओर से शनिवार को जानकारी दी गई कि कोरोना काल में सरकार हर माध्यम से ऑक्सीजन प्राप्त कर दिल्ली के अस्पतालों को मुहैया करा रही है, लेकिन कई लोगों को अपने मरीज के लिए ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए कई तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में अब कोई भी व्यक्ति इस ऑक्सीजन कंट्रोल रूम में कॉल कर ऑक्सीजन प्राप्त कर सकता है या वह खाली सिलेंडर भरवा सकता है।

बता दें कि उपराज्यपाल अनिल बेजल खुद कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आए हुए है, और घर रहकर ही ऑक्सीजन कंट्रोल रूम की गतिविधियों पर निगरानी रख रहे है। इसके अलावा अधिकारी भी नजर बनाए हुए हैं, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। हालांकि कोरोना संक्रमित होने पर उपराज्यपाल ने खुद को होम आइसोलेट कर रखा है, लेकिन कोरोना प्रबंधन के सभी कदमों की लगातार निगरानी कर रहे हैं और अधिकारियों से भी इसकी जानकारी ले रहे हैं।

West Bengal Nandigram Result : ममता बनर्जी और सुवेन्दु अधिकारी कौन करेगा नंदीग्राम पर फतह ?

Assembly Election Results 2021 Live Updates : बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम, पुदुचेरी के लिए वोटों की गिनती शुरू

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर