Sunday, January 29, 2023

राजनीति : अखंड भारत पर बोले ओवैसी- भारत की नहीं, चीन की बातें कीजिये

राजनीति 

नई दिल्ली, RSS चीफ मोहन भागवत ने कहा कि आने वाले 15 सालों में भारत, अखंड भारत बनने जा रहा है. उनके इस बयान को लेकर अब एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जवाब दिया है. जहाँ उन्होंने चीन का ज़िक्र अपनी इस प्रतिक्रिया में किया.

क्या बोले ओवैसी?

मोहन भागवत के अखंड भारत वाले बयान को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. जिसमें उन्होंने कहा, मैं मोहन भागवत से बस ये कहना चाहूंगा की आप अखंड भारत की बात न बोला करें, चीन द्वारा भारत के उस हिस्से पर कब्ज़ा कर लिया गया है जिसपर भारतीय सेना पेट्रोलिंग भी नहीं कर पाती आप उसकी बातें करें. ओवैसी के अलावा कांग्रेस ने भी मोहन भागवत के इस बयान को लेकर आपत्ति जताई है. जहां शिवसेना ने भी इस बयान को लेकर उनपर कटाक्ष किया.

क्या बोले मोहन भागवत?

बता दें, हरिद्वार में प्रवास के दौरान कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है. आरआरएस चीफ ने कहा कि आने वाले 15 सालों में भारत अखंड भारत बनेगा और यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे. उन्होंने कहा कि हम हिंसा की बात नहीं करेंगे, लेकिन यह बात हम हाथों में डंडा लेकर कहेंगे, हमारे में मन में कोई द्वेष, शत्रुता भाव नहीं है, लेकिन दुनिया शक्ति को ही मानती है तो हम क्या करें. आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा कि जो तथाकथित लोग सनातन धर्म का विरोध करते हैं, उनका भी उसमें सहयोग है. अगर वे लोग विरोध नहीं करे तो हिन्दू जगता नहीं है, क्योंकि वो सोता रहता है.

भड़की कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत

मोहन भागवत अपने इस बयान को लेकर चारों ओर से कई पार्टियों से घिरते हुए नज़र आ रहे हैं. जहां उन्होंने मोहन भागवत के इस बयान पर कहा, मोहन भागवत कौन हैं? कोई पीएम हैं? कोई गृह मंत्री हैं? या कोई जज हैं?

15 साल का वादा मत करिये- संजय राउत

आरआरएस चीफ मोहन भागवत के बयान पर शिवसेना नेता संजय रावत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि – भागवत जी 15 सालों का वादा मत करिये, 15 सालों में नहीं 15 दिनों मे कर दीजिए लेकिन, सबसे पहले पीओके को जोड़ना होगा, पाकिस्तान को जोड़ना होगा. उन्होंने ये भी कहा कि किसी ने रोका नहीं है, लेकिन 15 साल का वादा मत करिये। शिवसेना नेता ने कहा कि कश्मीरी पंडित भाईयों की घर वापसी सुरक्षित तरीके से होनी चाहिए है. उन्होंने कहा कि अंखड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है, हर कोई भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहता है.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news