Sunday, January 29, 2023

“बिना इजाज़त कैसे निकली शोभा यात्रा,” ओवैसी ने जहांगीरपुरी हिंसा मामलें में पुलिस की भूमिका पर उठाए सवाल

नई दिल्ली, हनुमान जयंती पर दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके में हुई हिंसा को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली पुलिस की भूमिका पर ही सवाल उठा दिए हैं. ओवैसी ने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना इजाजत शोभा यात्रा कैसे निकाली जा सकती है?

ओवैसी ने दिल्ली पुलिस पर लगाए आरोप

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हनुमान जयंती के दिन दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की भूमिका पर कई प्रश्नचिह्न खड़े कर दिए हैं. ओवैसी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के बयान का हवाला देते हुए कहा- “सी ब्लॉक जहांगीरपुरी में बिना अनुमति के शोभायात्रा कैसे निकाली गई? और बिना अनुमति के न सिर्फ यात्रा निकाली गई बल्कि उसमें पिस्तौल और तलवार लहराई गई. इस दौरान दिल्ली पुलिस के जवान मूक दर्शक बनकर देखते रहे, भला पुलिस ने यात्रा निकालने की अनुमति कैसे दी?”

ओवैसी ने आगे कहा शोभा यात्रा के दौरान हथियारों का प्रदर्शन क्यों किया गया? यात्रा के दौरान भड़काऊ नारे क्यों लगाए गए, भगवा झंडों को फहराने की कोशिश क्यों की गई?

गौरतलब है इस मामले में राकेश अस्थाना से पूछा गया था कि जहांगीर पुरी मे क्या इसलिए दंगा भड़का क्योंकि कुछ लोगों ने मस्जिद पर भगवा झंडा लहराने की कोशिश की थी? जवाब में राकेश अस्थाना ने भगवा झंडे फहराए जाने की घटना को ही पूरी तरह से खारिज कर दिया था. उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि किसी ने शोभा यात्रा के दौरान मस्जिद पर भगवा झंडा लहराने की कोशिश नहीं की.

हुआ मुख्य आरोपित गिरफ्तार

जहांगीरपुरी हिंसा में अब दिल्ली पुलिस को नयी कामयाबी मिल गयी है. जहां घटना का वीडियो सामने आने के बाद नीले कुर्ते में बन्दूक ताने खड़ा आरोपी सोनू शेख पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है.

दिल्ली में शनिवार को हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा निकालने वालों पर फायरिंग करने का मुख्य आरोपी सोनू शेख अब पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. जहां माना जा रहा है कि सोनू को दिल्ली पुलिस द्वारा मंगलवार यानि कल रोहिणी कोर्ट में पेश किया जा सकता है. बता दे, सोनू का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वह घटना में फायरिंग करता दिखाई दे रहा है. वीडियो आने के बाद से ही सोनू फरार चल रहा था. जहाँ सोमवार सुबह उसकी पत्नी से भी पूछताछ की गयी थी.

यह भी पढ़ें:

स्कूल में एक भी कोरोना केस मिले तो फौरन बंद करें, दिल्ली सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

Latest news