आंध्रा प्रदेश. देश के दक्षिणी राज्यों में बारिश आसमानी आफत बनकर कहर ढा रही है. जगह-जगह जलभराव की स्थिति है. ऐसे में आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. कई लोगों के घर इस आफत की चपेट में आ गए हैं. वहीं, जान-माल का भी काफी नुकसान हुआ है. आंध्रा प्रदेश, तमिलनाडु और चेन्नई में भारी बारिश का प्रकोप देखने को मिल रहा है.

आंध्रा प्रदेश में अलर्ट जारी

जहाँ एक तरफ उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में सर्दी बढ़ने को है वहीं देश का यह दक्षिणी क्षेत्र आसमानी आफत झेल रहा है. बीते दिनों चेन्नई में बादल कहर बनकर बरस रहे थे, चेन्नई में मूसलाधार बारिश हो रही थी और अब आंध्रा प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. दक्षिणी राज्यों में खासकर आंध्रा प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश देखने को मिल रही है. आंध्र प्रदेश में तो मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ों पर बर्फ़बारी और दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश की संभावना है.

यह अलर्ट प्रकाशम, नेल्लोर, चित्तूर, कडप्पा जिलों के लिए जारी किया गया है. साथ ही, प्रशासन ने मछुआरों को समुद्र किनारे नहीं जाने की सलाह भी दी है. ऐसे में फिलहाल प्रशासन अपनी नज़रें जमाए हुए है. और अधिकारीयों ने शुरूआती बाढ़ की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें:

Live Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र शुरू, कृषि कानूनों की वापसी के लिए सरकार पेश करेगी बिल, हंगामे के आसार

Homemade Immunity Booster Drinks सर्दियों में जरूर पिएं ये होममेड इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक्स, वायरल इंफेक्शन से होगा बचाव

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर