नई दिल्ली. Farm laws repealed-कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद के बाहर अलग-अलग विरोध प्रदर्शन किए। जबकि कांग्रेस ने अन्य विपक्षी दलों के साथ तीन कृषि कानूनों पर एक संयुक्त मोर्चा पेश करने की कोशिश की, तृणमूल ने एक अलग विरोध का संकेत दिया कि वह खुद को एक प्रमुख विपक्षी पार्टी का टैग चाहती है।

तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को कहा था कि वह संसद के आगामी शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस के साथ तालमेल  करने में दिलचस्पी नहीं ले रही है, लेकिन उसने कहा कि वह लोगों के हितों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर अन्य विपक्षी खेमे के साथ सहयोग करेगी।

कांग्रेस को तृणमूल कांग्रेस का यह खंडन तब आया जब राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने कहा था कि पुरानी पार्टी शीतकालीन सत्र के दौरान टीएमसी सहित सभी विपक्षी खेमे के साथ तालमेल करेगी।

कांग्रेस सांसदों ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया

पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने इससे पहले कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में दोनों सदनों के सांसदों को संबोधित किया। इसके बाद पार्टी के नेताओं ने परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा की ओर मार्च किया और केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस सांसदों ने एक बैनर धारण किया, जिसमें लिखा था, “हम काले कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करते हैं”।

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने भी फार्म कानून निरस्त विधेयक, 2021 पर चर्चा की मांग करते हुए महात्मा गांधी की प्रतिमा पर विरोध प्रदर्शन किया। “टीएमसी कृषि कानून निरस्त विधेयक पर चर्चा करना चाहती थी लेकिन सरकार किसानों की शर्तों पर चर्चा करने से डरती है। सरकार विपक्ष नहीं दे रही है।” किसानों की ओर से बोलने का मौका, “।

Uttarakhand: उत्तराखंड जाने के लिए अंतर्राज्यीय सीमा पर कराना होगा RT-PCR टेस्ट

UPTET 2021 Exam cancelled: पेपर लीक होने से रद्द हुई यूपी TET की परीक्षा, जांच के लिए STF गठित

Choreographer Shiva Shankar Master का निधन, शोक में डूबी साउथ फिल्म इंडस्ट्री

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर