Online Liqour in Delhi: दिल्ली सरकार ने गुरुवार को मोबाइल एप्लिकेशन और वेबसाइटों के माध्यम से दिए गए ऑर्डर के लिए शराब की होम डिलीवरी के नए नियमों को अधिसूचित किया। पहले इसकी अनुमति केवल फैक्स और ईमेल के जरिए दिए गए ऑर्डर के लिए थी।

गुरुवार को जारी एक गजट अधिसूचना में, वित्त विभाग ने कहा कि नियम 66 सहित संशोधित नियम, शराब की होम डिलीवरी और पब और रेस्तरां में इसके वितरण से संबंधित, 10 जून से लागू होंगे।

ये हैं दिल्ली सरकार के नए शराब नियम:

 -शराब की होम डिलीवरी के ऑर्डर मोबाइल एप और वेबसाइट के जरिए दिए जा सकते हैं।

– आवश्यक लाइसेंस वाले पब, रेस्तरां और बार को खुली जगहों जैसे छतों में शराब परोसने की अनुमति है।

– रेस्टोरेंट और पब में भी लाइव परफॉर्मेंस की इजाजत है।

– ग्राहकों के पास बोतलों में शराब लेने का विकल्प होगा।

– माइक्रोब्रेवरीज को ड्राफ्ट बियर के लिए टेकअवे शुरू करने और उन्हें सीधे रेस्तरां और पब में बेचने की अनुमति है। वे आयोजनों में भी सेवा दे सकते हैं। लेकिन शुक्रवार से नहीं भले ही दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम, 2021, शुक्रवार से राष्ट्रीय राजधानी में लागू हो गया है, शराब की होम डिलीवरी को वास्तविकता बनने में कुछ समय लगेगा क्योंकि सरकार ने अभी तक नियम और शर्तों को लागू करने के लिए जारी नहीं किया है.उन्हें।

शराब की होम डिलीवरी के लिए ‘L-13 लाइसेंस’ नामक लाइसेंस की आवश्यकता होती है। लेकिन नियमों की अव्यवहारिकता के कारण, लाइसेंस के लिए कोई लेने वाला नहीं था। आज तक, सरकार ने अब तक एक भी एल-13 लाइसेंस जारी नहीं किया है।

इस प्रकार, एल -13 लाइसेंस के लिए आवेदनों की संख्या और उन्हें मंजूरी देने की सरकार की इच्छा के आधार पर दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

Baba Ramdev On Doctor : बाबा रामदेव जल्द लेंगे कोरोना वैक्सीन, कहा- सभी अच्छे डॉक्टर भगवान द्वारा भेजे गए फरिश्ते

Google CEO Sundar Pichai Birthday : मदुरई के छोटे से गांव का लड़का कैसे बन गया गूगल का सीईओ? सुंदर पिचाई के जन्मदिन पर पढ़िए उनकी कुछ खास बातें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर