Friday, February 3, 2023
spot_img

नूपुर के बयान पर बढ़ा बवाल पहुंचा हावड़ा, दक्षिण पूर्व रेलवे की सेवा हुई बंद

कोलकाता, भाजपा से निष्काषित हो चुकीं नूपुर शर्मा के बयान पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. जुमे की नमाज के बाद यूपी के प्रयागराज, लखनऊ, सहारनपुर में भारी बवाल हो रहा है, यहाँ पथराव हुआ है और पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे हैं. कोलकाता में भी भारी प्रदर्शन हो रहा है. यहाँ प्रदर्शनकारियों ने सड़क मार्ग के साथ ही साथ रेल मार्ग को भी बंद कर दिया है. दक्षिण पूर्व रेलवे की हावड़ा खड़गपुर मार्ग पर चेंगइल स्टेशन पर उग्रवादी भीड़ ने प्रदर्शन करना शुरू किया है जिसके कारण पूरी तरह से दक्षिण पूर्व रेलवे की सेवा बंद हो गई है.

सहारनपुर में 21 गिरफ्तार

पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे हैं. वहीं, अब इस प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस एक्शन में आ गई है. सहारनपुर में बिना इजाज़त के प्रदर्शन करने पर 21 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सहारनपुर में उग्र हुई भीड़

वहीं यूपी के सहारनपुर में पुलिस को भीड़ को कंट्रोल करने के लिए कार्रवाई करनी पड़ी। सहारनपुर में भीड़ इतनी उग्र हो गई थी कि पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। जवाब में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी भी की। हालांकि, अब सब कंट्रोल में है।

प्रयागराज में प्रदर्शन

प्रयागराज में जुम्मे की नमाज के बाद नमाजियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया, मगर प्रयागराज में माहौल कुछ अलग ही रहा। प्रयागराज में घरों से पुलिस पर पथराव किया गया है। पुलिस ने भी फेंके जा रहे पत्थरों को उठाकर फेंका। वहां भी स्थिति अब कंट्रोल में है।

मुरादाबाद में नमाज के बाद नूपुर शर्मा का सिर कलम करने का पोस्टर बैनर लेकर सड़कों पर लोग उतरे हैं।

दिल्ली में प्रदर्शन

देश की राजधानी दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर आज शुक्रवार की जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने आज निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन पर जामा मस्जिद के शाही इमाम का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि मस्जिद कमेटी की ओर से विरोध का कोई आह्वान नहीं किया गया था। वास्तव में कल जब लोग विरोध करने की योजना बना रहे थे तो हमने उनसे स्पष्ट रूप से कहा था कि जामा मस्जिद (समिति) की तरफ से विरोध का कोई आह्वान नहीं है।

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news