श्रीनगर. नरेंद्र मोदी सरकार के जम्मू कश्मीर से धारा 377 हटाने के बाद घाटी में खौफ का माहौल पसरा हुआ है, ऐसा हमारा नहीं बल्कि पाकिस्तान का कहना है. कश्मीर की असलियत तो कुछ और है जो सिर्फ और सिर्फ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ही बता सकते हैं. दरअसल शोपियां में आम लोगों के साथ खाना खाने के बाद अब डोभाल ने घाटी के सबसे संवेदनशील अनंतनाग पहुंचकर लोगों को बकरीद के त्योहार की शुभकामनाएं दी हैं. मौजूदा हालात को देखते हुए अजीत डोभाल किसी शांति दूत से कम नहीं है. अगर वे पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक कर आंतकियों के ठिकानों को उड़वा सकते हैं तो अपने कश्मीरी लोगों को गले लगाकर प्यार का पैगाम देना भी बेहतरी से जानते हैं.

कथित भय के माहौल में अजीत डोभाल की पीस स्ट्राइक

जब से गृह मंत्री अमित शाह ने आर्टिकल 370 को हटाकर जम्मू- कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाया है बस तभी से पाकिस्तान की नींद उड़ चुकी है. बौखलाया पाकिस्तान कहता है कि कश्मीरी लोग परेशान हैं, उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. लेकिन क्या ऐसा सच में है? इसका जवाब सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो डोभाल ने पीस स्ट्राइक के साथ दिया. कश्मीर में डोभाल की पीस स्ट्राइक लगातार जारी है. बाकी कश्मीर में कथित ”खौफ” अंदाजा तो आप यह वीडियो देखकर भी लगा सकते हैं कि जिसमें डोभाल आम कश्मीरियों से बकरों और भेड़ों का दाम पूछकर लोगों को ईद उल अजहा की शुभकामनाएं दे रहे हैं.

अजीत डोभाल ने साबित कर दिया- डर के आगे जीत है

कौन कहता है कि डर के आगे जीत नहीं, अगर कहता है तो शायद एनएसए अजीत डोभाल से उस शख्स को मिलवाने की जरूरत है. सालों से जो डर कश्मीर के लोगों में था, उसे निकालने की डोभाल पूरी कोशिश भी कर रहे हैं. यही वजह है कि वे आम लोगों की तरह ही आम कश्मीरियों के साथ घुलमिल कर वक्त बिता रहे हैं. यूं तो डर के आगे जीत की पहली सीढ़ी धारा 370 हटाकर चढ़ी जा चुकी है और आगे की सीढ़ियां चढ़ने के लिए भी सरकार, अजीत डोभाल और देश का हर कश्मीरी तैयार है. लेकिन पाकिस्तान इसके लिए तैयार नहीं है और डरा-डरा के ही लोगों को तोड़ देना चाहता है. पर अब पाकिस्तान भी एक शायरी से भारत का जवाब सुन ले  ”कलेजा चाहिए दुश्मन से दुश्मनी के लिए, जो बे-अमल है वो बदला किसी से क्या लेगा जान ले.”

India Pakistan Tension over Jammu Kashmir Article 370 Revoke: जम्मू कश्मीर पर भारत-पाकिस्तान के तनाव के बीच IB का हाई अलर्ट, पीओके में दिखा मसूद अजहर का भाई, NSA अजीत डोभाल की हाई लेवल मीटिंग

NSA Ajit Doval In Kashmir: धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के शोपियां में अजीत डोभाल, कश्मीरियों के साथ खाया खाना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App