नोएडा/ देश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है कोरोना की दुसरीं लहर भारत के लिए तबाही ले कर आई है। भारत बुरी तरह कोविड-19 की दूसरी लहर की चपेट आ चुका है। प्रतिदिन दो से तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं और दिनप्रतिदिन मृतकों की संख्या दो हजार के पार जा रही है, हालत चिंताजनक ही नहीं भयावह होते जा रहे है। देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तरप्रदेश के कई बड़े-छोटे शहरों में ऑक्सीजन की भरपूर कमी देखी जा रही है। मरीज ऑक्सीजन के लिए तरस रहे है। अस्पताल बड़ा हो या छोटा सबकी हालत एक जैसी हो गई है।

वहीं उत्तर प्रदेश के नोएडा की बात करें तो ऐसी आपदा में भी कुछ लोग अवसर निकाल रहे हैं। नोएडा से एक वाकया सामने आ रहा है। यह वाकया ट्वीटर पर शेयर किया गया है कि नोएडा सेक्टर 50 में किसी के घर में किसी को कोरोना हुआ और बदकिस्मती उसे अस्पताल जाना पड़ गया। तब नोएडा से प्रकाश हॉस्पिटल और फिर वहां से नोएडा एक्सटेंशन के यथार्थ हॉस्पिटल अपने मरीज को ले जाने में उसके परिवार से एंबुलेंस वाले ने 12 किमी के 40 हजार रुपए वसूले है। कहने का मतलब जिसकी जैसी आपदा लोगों का वैसा अवसर।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए कहा कि ट्वीट के संज्ञान लेते हुए उक्त एम्बुलेंस को पकड़ा गया व एम्बुलेंस चालक द्वारा ली गई अतिरिक्त धनराशि को पीड़ित परिजनों को वापस कर दी गईं है। एम्बुलेंस चालक के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की गयी है।

पुलिस ने साफ किया कि अगर कोई ज्यादा किराया मांगे तो तुरंत ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन पर संपर्क करें। उन्होने साफ किया कि मजबूरी का फायदा उठाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। इसके अलावा अन्य जगहों पर मनमानी वसूली पर संबंधित अधिकारियों से शिकायत की जा सकती है।

WhatsApp Tips and Tricks: जानिए व्हाट्सऐप पर कैसे करें म्यूट मेंशन नोटिफिकेशन

India Corona Update: देश में कोरोना का कोहराम, बीते 24 घंटे में मिले 4 लाख से ज्यादा नए केस, 3 हजार 523 लोगों की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर