नई दिल्ली.Sharad Pawar- राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि अगले आम चुनाव में संभावित भाजपा विरोधी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा, इसका कोई मुद्दा नहीं था लेकिन लोगों को एक राजनीतिक विकल्प देने की जरूरत है।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, “उस गठबंधन का नेता कौन होगा यह कोई मुद्दा नहीं है। आज एक विकल्प देने की जरूरत है, जो लोग चाहते हैं और हम लोगों की इच्छा को पूरा करने के लिए विभिन्न दलों का समर्थन लेंगे।” क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 2024 में भाजपा विरोधी मोर्चे का नेतृत्व कर सकती हैं।

एनसीपी सुप्रीमो, जो बुधवार को नागपुर विदर्भ चैंबर ऑफ कॉमर्स (एनवीसीसी) के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद बोल रहे थे, ने कहा कि गठबंधन के मुद्दे पर संसद के आगामी सत्र में चर्चा की जाएगी।

इससे पहले जून में, पवार ने राष्ट्रीय राजधानी में अपने आवास पर टीएमसी, एसपी, आप, रालोद और वामपंथी दलों सहित आठ विपक्षी दलों के नेताओं की मेजबानी की थी और देश के सामने आने वाले विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी। सत्तारूढ़ भाजपा।

ऑक्टोजेरियन पवार देश के सबसे वरिष्ठ राजनेताओं में से एक हैं और बोर्ड भर के राजनीतिक दलों के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। उनके प्रयासों के कारण ही वैचारिक रूप से विपरीत शिवसेना और कांग्रेस ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राकांपा के साथ हाथ मिलाया।

Hyderpora encounter: ‘सुनिश्चित करेंगे कि कोई अन्याय न हो’, जम्मू-कश्मीर ने दिए जांच के आदेश

CM Kejriwal on Yamuna action plan: सीएम केजरीवाल का ऐलान 2025 तक यमुना होगी साफ

Almonds are Beneficial for the Skin Along with Health सेहत के साथ स्किन के लिए लाभदायक है बादाम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर