Friday, June 2, 2023

Maharashtra में बागेश्वर धाम सरकार की No Entry! कांग्रेस ने CM शिंदे को लिखी चिट्ठी

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को एक पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि राज्य में 18-19 मार्च को बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम के लिए अनुमति ना दी जाए. बता दें, इस पत्र में लिखा गया है कि महाराष्ट्र एक प्रगतिशील राज्य है और अंधविश्वास फैलाने वाले व्यक्ति को राज्य में नहीं आने देना चाहिए. यदि मुंबई में बागेश्वर महाराज का कार्यक्रम होगा तो हम उसका विरोध करेंगे. बागेश्वर धाम वाले बाबा जो यह दावा करते हैं कि वह दूसरे व्यक्ति के मन की बात जान सकते हैं और उस व्यक्ति के बारे में सारी जानकारी बता सकते हैं, हमेशा चर्चा में रहते हैं. देशभर में कई जगहों पर बागेश्वर बाबा दरबार लगाते हैं और श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है.

मुंबई में आ रहे हैं धीरेंद्र शास्त्री

गौरतलब है कि इस महीने 18 और 19 तारिख को राज्य में बागेश्वर बाबा के दरबार द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. बाबा बागेश्वर दरबार द्वारा इन कार्यक्रमों का आयोजन उस समय किया जा रहा है जब राज्य में जल्द ही नगरपालिका चुनाव और राजनीतिक बदलाव हुए हैं. बता दें, इस समय महाराष्ट्र में किसान आंदोलन और सियासी उलटफेर देखते हुए भी माहौल गर्माया हुआ है. इसी कड़ी में इस कार्यक्रम का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कड़ा विरोध जताया है.

पहले भी हुआ बवाल

उन्होंने कहा कि मुंबई में हम बाघेश्वर बाबा का कोई कार्यक्रम नहीं होने देंगे. बता दें, इससे पहले भी महाराष्ट्र के नागपुर में बागेश्वर बाबा का दरबार लगा था जिसे अंधविश्वास उन्मूलन समिति की ओर से चुनौती दी गई थी. हालांकि उस मामले उन्हें पुलिस जांच से क्लीन चिट मिल गई थी. लेकिन एक बार फिर महाराष्ट्र में धीरेंद्र शास्त्री की एंट्री होने जा रही है जिसे पहले ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

ट्विटर से भेजा आमंत्रण

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री उर्फ ​​बागेश्वर बाबा की महाराष्ट्र में ये दूसरी यात्रा होगी. इससे पहले भी जनवरी में नागपुर में एक कार्यक्रम का आयोजन कर चुके हैं. इस बार ट्विटर के माध्यम से उन्होंने अपने मुम्बई दौरे की जानकारी साझा की है. बागेश्वर धाम ट्विटर ने भव्य दिव्य कार्यक्रम के लिए सभी नागरिकों को ट्विटर के माध्यम से आमंत्रित किया गया है.

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Latest news