पटना. लोकसभा चुनाव में एनडीए की भारी जीत के बाद भले केंद्रीय राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी का बोलबाला हो, लेकिन बिहार की राजनीति में कुछ और ही दिख रहा है. नरेंद्र मोदी कैबिनेट में बीजेपी को छोड़ एनडीए के सहयोगी दलों को महज एक-एक मंत्री पद दिए जाने की घोषणा के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू द्वारा मंत्री पद लेने से इनकार करने के बाद से अटकलें चल रही हैं कि बीजेपी और जेडीयू में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. अब जेडीयू ने घोषणा की है कि भले बिहार में बीजेपी और जेडीयू साथ-साथ हों, लेकिन आगामी दिल्ली, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों में जेडीयू अकेले चुनाव लड़ेगी.

रविवार को पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के चीफ जनरल सेक्रेटरी केसी त्यागी ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि वह आने वाले समय में होने वाले 4 विधानसभा चुनावों में अकेले हिस्सा लेगी और बीजेपी या अन्य सहयोगी दलों के साथ नहीं होगी. उन्होंने कहा कि पार्टी के सीनियर नेताओं ने जेडीयू के विस्तार की योजना बनाते हुए साल 2020 तक इसे राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनाने पर जोर दिया है.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत एनडीए को मिली प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट में नीतीश कुमार की जेडीयू का एक भी नेता शामिल नहीं हुआ. नीतीश कुमार जेडीयू से 2मंत्री चाहते थे लेकिन बीजेपी ने ऐसा नहीं किया. वहीं 1 मंत्री पद का ऑफर नीतीश ने नकार दिया और एनडीए सरकार का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया. जिसके बाद नीतीश कुमार ने अपना कैबिनेट विस्तार किया और बीजेपी को सिर्फ 1 मंत्री पद का ऑफर दिया जो पार्टी ने लेने से इनकार कर दिया.

कुछ समय में ही नीतीश कुमार और सुशील मोदी के बीच खटास की खबरें आनी शुरू हो गईं. इस दौरान नीतीश कुमार की एनडीए छोड़ने की अटकले लगाई जाने लगी. विपक्ष राजद नेता और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार वापस महागठबंन का हिस्सा बनना चाहते हैं तो इससे उन्हें कोई परेशानी नहीं है.

Modi Nitish Cabinet Bihar NDA BJP JDU Alliance Tension: क्या नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार कैबिनेट में मंत्री पद पर बीजेपी जेडीयू के बिहार एनडीए में बढ़ेगा बवाल, महागठबंधन के न्योता पर पलटी मारेंगे पलटू कुमार ?

PM Narendra Modi Sri lanka Visit: श्रीलंका में राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना, महिंद्र राजपक्षे से पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात, सेंट एंटनी चर्च में दी कोलंबो बम धमाके में मरे लोगों को श्रद्धांजलि

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App