Newborn Baby Girl Found in Ganga River : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में बुधवार को लकड़ी के बक्से में 21 दिन की बच्ची गंगा नदी में तैरती मिली। पुलिस ने बच्ची को बचाकर आशा ज्योति केंद्र अनाथालय भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

बच्चा गाजीपुर थाना क्षेत्र के दादरी घाट के पास नदी में तैरता मिला। उसके रोने की आवाज ने एक मल्लाह का ध्यान आकर्षित किया, जिसके बाद उसने बॉक्स की खोज की। अंदर, शिशु पारदर्शी लाल कपड़े के एक टुकड़े में लिपटा हुआ था, जिसमें हिंदू देवी-देवताओं के फोटो फ्रेम थे, जो बॉक्स के किनारों पर सुशोभित थे। बॉक्स के अंदर बच्चे की जन्म कुंडली भी मिली थी।

शुरुआत में मल्लाह, बच्चे को घर ले गया क्योंकि वह और उसका परिवार उसे गोद लेना चाहते थे। लेकिन स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो अधिकारियों ने उसे अपने घर से उठा लिया और अनाथालय ले गए, जिसके बाद जांच शुरू की गई।

पुलिस के अनुसार, बच्चे का नाम ‘गंगा’ रखा गया था, जैसा कि उसकी जन्म कुंडली में बताया गया है। पुलिस को आशंका है कि बच्ची को पूरी तैयारी के साथ नदी में उतारा गया था, यह देखते हुए कि लकड़ी का डिब्बा बिल्कुल नया था।

डॉक्टरों द्वारा जांच के बाद बच्चे को पूरी तरह स्वस्थ घोषित कर दिया गया है। इस घटना ने इलाके के स्थानीय लोगों में काफी हलचल पैदा कर दी है, जहां बच्चा मिला था, उस जगह पर भारी भीड़ जमा हो गई थी।

Ram Mandir Land Scam: जमीन खरीदी मामले में नया खुलासा, उसी दिन 8 करोड़ में एक और जमीन की डील हुई थी

Allahabad HC Teachers Old Pension: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 2005 से पहले नियुक्त शिक्षकों को दी बड़ी राहत, पुरानी पेंशन स्कीम का मिलेगा लाभ