नई दिल्ली. भारत में कोरोना अब तक का सबसे खतरनाक रूप अख्तियार कर चुका है. रोज लाखों मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन एक रिपोर्ट सामने आई है कि कोरोना का और भी घातक वैरिएंट सामने आया है. बताया जा रहा है कि यह वैरिएंट 15 गुना ज्यादा संक्रामक है.

इस नए वैरिएंट का नाम एपी स्ट्रेन है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये आंध्र प्रदेश में खोजा गया है. वैज्ञानिक भाषा में इसे N440K वैरिएंट के नाम से बुलाया जा रहा है. इस वैरिएंट से लोग 2 से 3 दिन में बीमार पड़ रहे हैं.

जल्दी विकसित हो रहा वैरिएंट

शोध में ये सामने आया है कि N24O0K वैरिएंट बाकी के मुकाबले जल्दी विकसित हो रहा है. इनकी बीमारी फैलाने की समयसीमा कम है. काफी तेजी से फैल रहा ये वैरिएंट जल्द ही लोगों को संक्रमित करके गंभीर हालत में पहुंचा रहा है.

इस नए वैरिएंट की आक्रामकता को देखकर वैज्ञानिकों में भी चिंता है. ये युवाओं को भी अपनी ज़द में ले रहा है. इतना ही नहीं फिटनेस का ख्याल रखने वाले युवा हों या अच्छी इम्यूनिटी रखने वाले लोग, सब ही को ये अपना शिकार बना रहा है. जोकि इसे पहले वाले वायरस से अलग और आक्रामक बनाता है.

आंध्रप्रदेश में तेज़ी से फैल रहे इस वैरिएंट से वक़्त रहते न निपटा गया तो जल्द ही स्थिति और भी बदतर हो सकती है. हालांकि ये भी सच है कि अभी इसके बारे में बहुत जानकारी उपलब्ध नहीं है.

JEE Main 2021 Exam Postponed : कोरोना वायरस के कारण एक बार फिर स्थगित हुई जेईई मेंस परीक्षा, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

High Court on Oxygen Crisis : राजधानी में ऑक्सीजन की कमी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र को लगाई फटकार, कहा- आप अंधे हो सकते हो, हम नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर