नई दिल्ली. कोविड-19 के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के मामले अब देशभर में तेजी से बढ़ रहे हैं। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कई राज्य सरकारों ने अपने राज्य में कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं. 24 घंटे के बीच में देश में कोरोना के 27 हजार 553 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 284 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश में अब तक कोविड के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 1525 मामले सामने आ चुके हैं. ओमिक्रॉन से बढ़ते मामलों और खतरों के बीच दिल्ली, यूपी और हरियाणा के सभी स्कूलों को शीतकालीन अवकाश के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. हालांकि बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन क्लास चलाने का फैसला किया गया है।

यूपी में भी स्कूल बंद

उत्तर प्रदेश में ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए सरकार ने नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और ग्रेटर नोएडा में सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के स्कूलों में कोल्ड लीव घोषित कर दी है। राज्य सरकार का यह आदेश 14 जनवरी तक लागू रहने वाला है। हालांकि, राज्य सरकार द्वारा अभी तक निजी स्कूलों के लिए कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया गया है।

दिल्ली में स्कूल बंद

बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए सरकार ने देश की राजधानी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. दूसरी ओर, राजधानी में पिछले 2 सप्ताह में ओमिक्रॉन के मामले 2-3 प्रतिशत से बढ़कर 25-30 प्रतिशत हो गए हैं, डीडीएमए ने सभी स्कूलों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। इस गाइडलाइन के मुताबिक सभी स्कूल-कॉलेजों को आगामी आदेश तक बंद करने का फैसला लिया गया है। राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों में कोल्ड लीव देने का फैसला किया है।

Maharashtra: सीएम उद्धव ठाकरे की ‘आश्रय योजना’ पर घोटाले का आरोप, गवर्नर कोश्यारी ने दिए जांच के आदेश

Uttar Pradesh election : अखिलेश की लखनऊ में विजय यात्रा, पूछा, विकास कहां हैं?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर