नई दिल्ली. अगर आप भी अपना लाइसेंस बनवाने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल, दिल्ली सरकार की आम आदमी पार्टी सरकार आटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक ( New automated driving test track built in Delhi ) बनाने जा रही है. ये आटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक शिक्षण संस्थानों में बनाए जाएंगे. बता दें कि शिक्षण संस्थानों की पहचान करने के बाद ट्रैक के निर्माण के लिए परिवहन विभाग ने टेंडर भी जारी किया है.

अब दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना होगा और भी आसान

अगर आप भी दिल्ली के रहने वाले हैं और ड्राविंग लाइसेंस बनवाना चाहते हैं तो आपके लिए बड़ी राहत की खबर है. अब आपको अपने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ज्यादा इंतज़ार करने की ज़रुरत नहीं होगी. दिल्ली की केजरीवाल सरकार अब राजधानी में राजधानी दिल्ली में आठ और आटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक बनाने जा रही है. ये आटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक शिक्षण संस्थानों में बनेंगे.

पूसा में बनेंगे 5 इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट

अधिकारियों के अनुसार, ये आटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक कश्मीरी गेट पर इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमेन, बवाना में दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी और पूसा में 5 इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट (ITI), जाफरपुर कलां, मयूर विहार, शाहदरा, जेल रोड और नरेला में बनाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:

Akhilesh Yadav attacks PM Modi: अखिलेश यादव का भाजपा का पलटवार, कहा- भाजपा के लिए रेड अलर्ट है महंगाई का

Atrangi re : सारा अली खान ने किया खुलासा कि वह अक्षय कुमार को ‘उत्तर का थलाइवर’ क्यों कहती हैं व धनुष को क्यों मानती है प्ररेणा स्त्रोत

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर