Thursday, December 1, 2022

लापरवाही! फर्रुखाबाद में बत्ती और मीटर ठप होने के बाद भी आया बिजली-बिल

Farrukhabad: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से एक ऐसा मामला समाने आया है जिसे सुन कर आप हैरान हो जाएंगे। इस मामले को आप बिजली विभाग की लापरवाही भी कहेंगे तो यह गलत नहीं होगा। खबरों के अनुसार, जहानगंज और शमशाबाद के तमाम इलाकों में विभाग ने मीटर तो लगा दिया, लेकिन इसके बाद बिजली कनेक्शन मुहैया नहीं कराया। अब हुआ कुछ यूँ कि बावजूद इसके लोगों के घरों में बिजली का बिल आ गया है. मामले के सामने आते ही लोग अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन फिर भी कोई हल नजर नहीं आ रहा है.

 

 

यूपी बिजली विभाग की लापरवाही

 

मिली जानकारी के मुताबिक कोई भी ग्राहक जब बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करता है तो उसके घर पर एक मीटर लगाया गया लेकिन इसके बाद भी उन्हें बिजली कनेक्शन नहीं मिला।

 

कैसे हुआ ये?

दरअसल ज़्यदातर जगहों पर बिजली के पोल नहीं लगे हुए है. ऐसे में वो इलाके जहाँ पर बिजली के पोल नहीं लग पाते हैं वहाँ पर मीटर लगते ही ओके रिपोर्ट जाती है जिसके बाद ऑनलाइन डेटा में बिजली का बिल अपने आप शुरू हो जाता है. इसी के चलते लोगों का बिजली बिल आने लगता है.

 

ग्रामीणों के गंभीर आरोप

 

मालूम हो कि गांव वालों का कहना है कि ग्राहक इस परेशानी से परेशान होकर अधिकारियों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं. लेकिन इस के बाद भी कोई जवाबी कार्रवाई नहीं होती है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि बिजली के कनेक्शन में पोल लगाने में काफी मशक्क्त होती है जिसके चलते अधिकारी सी व्यवस्था जल्द से मुहैया नहीं कर पाते हैं.

 

सरकार ने सारी सेवाओं को ऑलनलाइन कर दिया गया है लेकिन काम मैनुअल तरीके से न होने के चलते व्यवस्था नहीं बन पा रही है. साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि तमाम इलाकों में अब भी हालत जस के तस है. तहरीर के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती। इस मामले में अधिकारियों ने कहा है कि मामले में पुख्ता जाँच की जा रही है, जिसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

 

 

 

यह भी पढ़ें

 

 

Latest news